A
Hindi News टेक न्यूज़ फेसबुक मैसेंजर में जल्द मिल सकता है नया AI फीचर, मेटा ने शुरू करने जा रहा है टेस्टिंग

फेसबुक मैसेंजर में जल्द मिल सकता है नया AI फीचर, मेटा ने शुरू करने जा रहा है टेस्टिंग

मैसेंजर यूजर्स को इस नए फीचर से मैसेजिंग का एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। कंपनी के अधिकारी ने कहा कि इसे सार्वजनिक रूप से रोलआउट करने से पहले एक्सपर्ट इस फीचर की टेस्टिंग करेंगे उसके बाद ही यूजर्स को इसका अपडेट मिलेगा।

Meta, Facebook, Instagram, Tech news, Tech news in Hindi, social media- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो मेटा का यह नया फीचर मैसेंजर में यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देगा।

Facebook messenger AI Feature: मेटा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म मैसेंजर के लिए एक नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) जनरेटेड स्टिकर फीचर की टेस्टिंग शुरू करेगी। द वर्ज की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की बैठक के दौरान, एआई के मेटा के उपाध्यक्ष अहमद अल-दहले ने कहा कि कंपनी अपने इमेज जेनरेशन मॉडल का इस्तेमाल यूजर्स को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर स्टिकर बनाने की अनुमति देने के लिए करेगी।

कंपनी के अधिकारी ने कहा कि इसे सार्वजनिक रूप से रोलआउट करने से पहले एक्सपर्ट इस फीचर की टेस्टिंग करेंगे उसके बाद ही यूजर्स को इसका अपडेट मिलेगा। अल-दहले ने कहा, एआई-जेनरेट किए गए स्टिकर के साथ, हमारे यूजर्स के पास सेल्फ एक्सप्रेशन, कल्चर रिप्रेजेंटेशन और ट्रेंड टॉपिक के लिए ज्यादा ऑप्शन रहेंगे।

फोटो को अपने हिसाब से बदल सकेंगे

उन्होंने कहा कि कंपनी एआई मॉडल पर काम कर रही है जो किसी भी इमेज को आप जिस तरह से चाहते हैं उसे बदलने जा रहे हैं। इसमें आपकी इमेज के पहलू अनुपात को बदलना या पिक्चर को पेंटिंग में बदलना शामिल है। इस बीच, इस साल फरवरी में, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की थी कि कंपनी एक नए टॉप लेवल प्रोडक्ट टीम बना रही है, जो जनरेटिव एआई पर फोकस करेगी।

जुकरबर्ग ने बताया कि शॉर्ट टर्म में, कंपनी क्रिएटिव और एक्सप्रेशिव टूल्स बनाने पर फोकस करेगी। और, लॉन्ग टर्म में कंपनी अलग-अलग तरीकों से यूजर्स की मदद करने के लिए एआई पेसोर्ना डेवलप करेगी।

यह भी पढ़ें- ICC Cricket World Cup 2023 और Asia Cup को फ्री में देख सकेंगे फैंस, Disney+ Hotstar का बड़ा ऐलान