A
Hindi News टेक न्यूज़ फ्री ऑनलाइन चैट वेबसाइट Omegle हो गया शट डाउन, 14 साल बाद अब Hi-Hello नहीं कर सकेंगे यूजर्स

फ्री ऑनलाइन चैट वेबसाइट Omegle हो गया शट डाउन, 14 साल बाद अब Hi-Hello नहीं कर सकेंगे यूजर्स

ओमेगल (Omegle) के फाउंडर, लीफ के-ब्रूक्स (Omegle founder leif k-brooks) ने गुरुवार को एक लंबी व्याख्या के साथ घोषणा की। महज 18 साल की उम्र में इस वेबसाइट को स्टार्ट किया था।

चैट वेबसाइट यूजर्स को ऑनलाइन लोगों के साथ मेलजोल करने की परमिशन देती थी।- India TV Hindi Image Source : DAILY SUN चैट वेबसाइट यूजर्स को ऑनलाइन लोगों के साथ मेलजोल करने की परमिशन देती थी।

फ्री ऑनलाइन चैट की काफी पुरानी वेबसाइट आखिरकार ओमेगल (Omegle) अब शट डाउन हो गई है। 14 साल बाद अब इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स चैटिंग नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने  आधिकारिक तौर पर अपना ऑपरेशन बंद कर दिया है। gmanetwork की खबर के मुताबिक, कंपनी के फाउंडर, लीफ के-ब्रूक्स (Omegle founder leif k-brooks) ने गुरुवार को एक लंबी व्याख्या के साथ घोषणा की। लीफ ने कहा कि ओमेगल का संचालन अब न तो आर्थिक रूप से और न ही मनोवैज्ञानिक रूप से टिकाऊ है। सच कहूं तो, मैं 30 की उम्र में दिल का दौरा नहीं चाहता।

लीफ ने कही मन की बात

खबर के मुताबिक, लीफ (Omegle founder leif k-brooks) का कहना है कि जितना मैं चाह रहा था कि परिस्थितियां अलग होतीं, लेकिन इस लड़ाई का तनाव और खर्च ओमेगल के संचालन और इसके दुरुपयोग से लड़ने के मौजूदा तनाव और खर्च के साथ मिलकर बहुत ज्यादा है। कंपनी (Omegle) के फाउंडर ने उन लोगों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने पिछले 14 सालों से प्लेटफॉर्म को अपना सपोर्ट दिया है।

Image Source : Yahooओमेगल (Omegle) को 2009 में लॉन्च किया गया था।

फाउंडर ने सभी को धन्यवाद कहा

उन्होंने (leif k-brooks)आगे कहा कि मैं तहे दिल से उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने पॉजिटिव मकसद के लिए ओमेगल का इस्तेमाल किया। साइट की सफलता में किसी भी तरह से योगदान देने वाले हर किसी के लिए मैं लड़ नहीं सका, इसका मुझे बहुत खेद है। बता दें, ओमेगल (Omegle) को 2009 में लॉन्च किया गया था। चैट वेबसाइट यूजर्स को ऑनलाइन लोगों के साथ मेलजोल करने की परमिशन देती थी। कंपनी के फाउंडर, लीफ के-ब्रूक्स (Omegle founder leif k-brooks) ने महज 18 साल की उम्र में  इस वेबसाइट को स्टार्ट किया था।