A
Hindi News टेक न्यूज़ OpenAI ने लॉन्च किया SantaGPT, क्रिसमस पर लाखों यूजर्स को मिलेगी बड़ी मदद

OpenAI ने लॉन्च किया SantaGPT, क्रिसमस पर लाखों यूजर्स को मिलेगी बड़ी मदद

ओपनएआई ने जब से ChatGPT को लॉन्च किया है तब से यह एआई टूल लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। अब कंपनी ने क्रिसमस के त्योहार को देखते हुए एक नया चैटजीपीटी SantaGPT को लॉन्च किया है। इस नए चैटजीपीटी को इस्तेमाल करके आप कई तरह के लेटेस्ट गिफ्ट आइडिया पा सकते हैं।

Chatgpt,Tech news, SantaGPT, openAI launch SantaGPT, Christmas gifting ideas 2023- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो ओपनएआई ने गिफ्ट आइडिया के लिए SantaGP को किया लॉन्च।

OpenAI Launched New ChatGPT: दुनिया भर के तमाम देशों में क्रिसमस का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। अभी क्रिसमस आने में करीब 20 दिन का समय बचा है लेकिन अभी से ही इस त्यौहार को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बीच आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में भी क्रिसमस को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। ओपन एआई ने दुनियाभर के करोड़ों फैंस के लिए SantaGPT नाम से एक चैटबॉट लॉन्च किया है।  कंपनी ने एक्स पर पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी है। 

कई ऐसे देश हैं जहां क्रिसमस का त्यौहार मुख्य पर्व होता है। लाखों लोग इसे सेलिब्रेट करने के लिए अपने काम से छुट्टिया लेंते हैं और साथ ही इसमें एक दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं। अब आप आसानी से क्रिसमस में लोगों को देने के लिए गिफ्ट का चुनाव कर सकते हैं। इसके लिए ओपन एआई की तरफ से SantaGPT लॉन्च किया गया है। यह एआई चैटबॉट लोगों को बताएगा कि वह क्या क्या गिफ्ट कर सकते हैं। 

SantaGPT को सिर्फ ये लोग कर पाएंगे इस्तेमाल

ओपन एआई की मानें तो यह चैटबॉट लोगों को गिफ्ट से जुड़े आइडियाज शेयर करेगा। SantaGPT, जीपीटी-4 बेस्ड एक चैटबॉट है। इससे लाखों यूजर्स को बड़ी मदद मिलने वाली है लेकिन कंपनी ने इसके इस्तेमाल के लिए एक शर्त भी रखी है। SantaGPT को सिर्फ वही लोग यूज कर पाएंगे जो इसके प्रीमियम यूजर्स होंगे। मतलब अगर आप चैटजीपीटी के फ्री यूजर्स हैं तो आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। 

इस चैटबॉट के आने के बाद आपको किसी के लिए गिफ्ट चुनने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। यानी आप जिसको गिफ्ट देना चाहते हैं यह चैटबॉट आसानी से बता देगा कि आप उसे क्या गिफ्ट कर सकते हैं। जैसे अगर आप किसी ऐसे शख्स को गिफ्ट देना चाहते हैं जो एक प्रोफेशनल है और डेली ऑफिस आता जाता है तो यह चैटबॉट उसके लिए कई सारे गिफ्ट के आइडिया आपके साथ शेयर कर देगा। आप आसानी से चुन सकते हैं कि उसके लिए कौन सा गिफ्ट बेहतर होगा। 

यह भी पढ़ें- Uorfi Javed की तरह कहीं आपका भी Instagram सस्पेंड न हो जाए, कभी न करें ये गलती