A
Hindi News टेक न्यूज़ Samsung पूरी करेगा फैंस की डिमांड, इस साल लाएगा सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन?

Samsung पूरी करेगा फैंस की डिमांड, इस साल लाएगा सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन?

Samsung यूजर्स की डिमांड पर इस साल सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। कोरियन इंडस्ट्री से मिली जानकारी के मुताबिक, यह अफोर्डेबल फोल्डेबल स्मार्टफोन चीनी ब्रांड्स के फोल्डेबल फोन को कड़ी टक्कर देगा।

Samsung Galaxy Z Fold 6, Samsung, Foldable Smartphone- India TV Hindi Image Source : SAMSUNG Samsung इस साल स्टैंडर्ड के साथ-साथ सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकता है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 को इस साल की दूसरी छमाही में उतारा जाएगा। सैमसंग इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ एक सस्ता वेरिएंट भी पेश कर सकता है, जिसके हार्डवेयर फीचर स्टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले औसत होंगे। यूजर्स लंबे समय से सैमसंग के सस्ते फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिमांड कर रहे थे। चीनी स्मार्टफोन ब्रांड Oppo, Tecno ने पिछले साल सस्ते फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में उतारे हैं। वहीं, वनप्लस का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन भी सैमसंग के फोल्डेबल फोन के मुकाबले कम कीमत में आता है।

चीनी ब्रांड से मिल रही चुनौती

कोरियन इंडस्ट्री सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, सैमसंग एंट्री लेवल यानी सस्ता स्मार्टफोन को स्टैंडर्ड मॉडल के साथ उतारेगा। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन 2019 में बाजार में उतारा था। तब से ही सैमसंग सस्ते फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। स्मार्टफोन इंडस्ट्रीस रिसर्चर्स का मानना है कि पिछले दो साल में फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिमांड ग्लोबली बढ़ी है और चीनी ब्रांड सैमसंग को इस मामले में चुनौती दे रहे हैं। हालांकि, सैमसंग अभी भी फोल्डेबल स्मार्टफोन का मार्केट लीडर बना हुआ है।

मिलेंगे ये फीचर्स

Samsung Galaxy Z Fold 6 के इस अफोर्डेबल फोल्डेबल स्मार्टफोन के फीचर्स  पिछले महीने लीक हुए थे। सैमसंग का अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन भी पिछले साल आए Galaxy Z Fold 5 के फर्म फैक्टर पर आधारित होगा। फोन के डिस्प्ले की साइज 7 इंच तक हो सकती है। सैमसंग हर साल अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिस्प्ले को इंप्रूव कर रहा है, ताकि मोड़ने पर पड़ने वाले निशान की शिकायत न रहे। 

Image Source : FILESamsung Galaxy Z Fold 6

Galaxy Z Fold 6 के अफोर्डेबल वर्जन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर मिल सकता है। इसके अलावा यह फ्लैगशिप फोल्डेबल स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इस साल कंपनी Galaxy Z Flip 6 भी लॉन्च करेगी। यह फोन पिछले साल आई Galaxy Z Flip 5 को रिप्लेस करेगा। पिछले साल सैमसंग ने अपने फ्लिप फोन के सैकेंडरी डिस्प्ले के डिजाइन में बड़ा बदलाव किया था।

यह भी पढ़ें - Samsung Galaxy S22 की उम्मीद से ज्यादा कम हो गई कीमत, 53% का मिल रहा है बंपर डिस्काउंट