A
Hindi News टेक न्यूज़ एप्पल का यह बेहतरीन ऐप अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध, प्ले स्टोर से कर सकते हैं डाउनलोड

एप्पल का यह बेहतरीन ऐप अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध, प्ले स्टोर से कर सकते हैं डाउनलोड

एप्पल म्यूजिक क्लासिकल पहली बार इस साल मार्च में आईफोन पर दिखाई दिया था। इस बीच, एप्पल ने घोषणा की है कि वह 26 जुलाई को 'माई फोटो स्ट्रीम' सर्विस बंद कर देगी।

एप्पल - India TV Hindi Image Source : AP एप्पल

एप्पल म्यूजिक क्लासिकल ऐप अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिसे वे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। एप्पल म्यूजिक और एप्पल म्यूजिक क्लासिकल दो अलग-अलग आईफोन ऐप हैं। दो ऐप्स के बीच मुख्य अंतर यह है कि एप्पल म्यूजिक क्लासिकल मेटाडेटा को कैसे हैंडल करता है। 9टू5 मैक के अनुसार, एंड्रॉयड के लिए एप्पल म्यूजिक और एप्पल म्यूजिक क्लासिकल में अब समान अंतर हैं। यूजर्स एप्पल म्यूजिक और एप्पल वन की सब्सक्रिप्शन लेकर एप्पल म्यूजिक क्लासिकल एक्सेस कर सकते हैं।

क्लासिकल म्यूजिक का खजाना है ऐप 

ऐप में 192 केएचएच/24-बिट क्लियर ऑडियो के साथ-साथ स्थानिक ऑडियो का समर्थन करने वाली हजारों रिकॉर्डिग के साथ ऐड-फ्री क्लासिकल म्यूजिक रिकॉर्डिग शामिल हैं। वर्तमान में ऐप पर 20,000 से ज्यादा कंपोजर, 115,000 से ज्यादा यूनिक वर्क और 350,000 से ज्यादा मूवमेंट्स के डेटा विशेषताओं के साथ 5 मिलियन से अधिक ट्रैक और 50 मिलियन से अधिक डेटा प्वाइंट्स उपलब्ध हैं। एप्पल ने 2021 में क्लासिकल म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस प्राइमफोनिक खरीदी और भविष्य में क्लासिकल म्यूजिक ऐप लॉन्च करने की योजना की घोषणा की।

मार्च में आईफोन पर दिखाई दिया था

एप्पल म्यूजिक क्लासिकल पहली बार इस साल मार्च में आईफोन पर दिखाई दिया था। विशेष रूप से, ऐप का एंड्रॉयड रिलीज आईपैड और मैक के लिए एक अनुकूलित ऐप की रिलीज से पहले होती है। इस बीच, एप्पल ने घोषणा की है कि वह 26 जुलाई को 'माई फोटो स्ट्रीम' सर्विस बंद कर देगी, जिसका अर्थ है कि जो यूजर्स अभी भी इस सुविधा का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें उस तिथि से पहले आईक्लाउड फोटो पर माइग्रेट करना होगा। माई फोटो स्ट्रीम एक फ्री सर्विस है जो आईक्लाउड पर पिछले 30 दिनों की इमेज (1,000 तक) को अपलोड करती है, जिससे उन्हें आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच, मैक और पीसी पर एक्सेस किया जा सकता है।