A
Hindi News टेक न्यूज़ Twitter ने ब्लू सब्सक्राइबर्स को दी बड़ी सुविधा, अब 60 मिनट तक एडिट कर सकते हैं पोस्ट

Twitter ने ब्लू सब्सक्राइबर्स को दी बड़ी सुविधा, अब 60 मिनट तक एडिट कर सकते हैं पोस्ट

एलन मस्क के आने के बाद से ट्विटर में कई बड़े बदलाव किए हैं। अब ट्विटर ने ब्लू टिक मेंबर्स को एक बड़ा फीचर उपबल्ध करा दिया है। ट्विटर ब्लू टिक पेड मेंबर्स अब 1 घंटे तक किसी भी पोस्ट को एडिट कर सकते हैं।

twitter blue tick, twitter blue tick price, twitter edit button how it works, twitter Blue price Ind- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो ट्विटर यूजर्स फिछले काफी समय से इस फीचर की मांग कर रहे थे।

Twitter Blue features: ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर कई बड़े बदलाव किए हैं। इन्हीं बदलाव में से एक था ट्विटर के लिए पेड मेंबरशिप। अगर आप ट्विटर का ब्लू बैज या यानी ब्लू टिक लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए भुगतान करना होगा। पेड ब्लू मेंबरशिप वाले यूजर्स को ट्विटर कई स्पेशल फीचर्स भी देता है। अब ट्विटर की तरफ से ब्लू बैज वाले यूजर्र के लिए एक नए फीचर्स का ऐलान किया गया है। 

ट्विटर की तरफ से पेड मेंबर्स के लिए एक बड़ी सुविधा दी गई है। ब्लू टिक वाले यूजर्स अब किसी भी ट्वीट पोस्ट को 60 मिनट यानी एक घंटे तक एडिट कर सकते हैं। इससे पहले यूजर्स सिर्फ 30 मिनट तक ही किसी पोस्ट को एडिट कर सकते थे। ट्विटर की तरफ से एडिट फीचर में बड़ा अपग्रेड है। अब यूजर्स गलत पोस्ट हो जाने पर उसे 1 घंटे तक एडिट कर सकते हैं। 

2022 अक्टूबर में लॉन्च किया गया था फीचर

बता दें कि ट्वीट एडिट करने वाले इस फीचर को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। उस समय ट्वीट एडिट करने की टाइम लिमिट सिर्फ 30 मिनट थी लेकि अब इसे दोगुना कर दिया गया है। ट्विटर यूजर्स पिछले काफी समय से ट्वीट एडिट करने की टाइम लिमिट को बढ़ाने की मांग कर रहे थे। 

भारत में ब्लू टिक की फीस

अगर भारत में ट्विटर ब्लू टिक के लिए मंथली प्लान की बात करें तो आपको इसके लिए 900 रुपये देने पड़ेंगे। हालांकि अगर वेब प्लेटफॉर्म में इस्तेमाल करते हैं तो आपको 650 रुपये महीने के हिसाब से भुगतान करना होगा। आपको बता दें कि सिर्फ पैसे देने से ही आपको ब्लू टिक नहीं मिलेगा बल्कि आपको ट्विटर की कुछ शर्तों को भी पूरा करना होगा। 

यह भी पढ़ें- सरकार ने लॉन्च किया 'एंटीवायरस ऐप' जानें कैसे होगा डाउनलोड, क्या होंगे फीचर्स?