A
Hindi News टेक न्यूज़ वेस्टइंडीज टूर के बीच चर्चा में क्यों हैं विराट कोहली के ये 'ईयरबड्स', दाम सिर्फ 20000 रुपये फिर भी नहीं खरीद पाएंगे आप

वेस्टइंडीज टूर के बीच चर्चा में क्यों हैं विराट कोहली के ये 'ईयरबड्स', दाम सिर्फ 20000 रुपये फिर भी नहीं खरीद पाएंगे आप

विराट कोहली अपने फैशन को लेकर काफी लोकप्रिय हैं, उन्होंने बीट्स पॉवरबीट्स प्रो टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स को चुना, जो भारत में आधिकारिक तौर पर नहीं बेचे जाते हैं।

वेस्टइंडीज टूर के बीच चर्चा में क्यों हैं विराट कोहली के ये 'ईयरबड्स'- India TV Hindi Image Source : FILE वेस्टइंडीज टूर के बीच चर्चा में क्यों हैं विराट कोहली के ये 'ईयरबड्स'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने खूबसूरत चश्मों के लिए तो जाने ही हाते हैं, लेकिन हाल के दिनों में उनके खास ईयरबड्स काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में, कैरेबियन टूर पर, उन्हें एक खास ईयरबड्स का उपयोग करते हुए देखा गया। फिर क्या था, इंटरनेट पर मौजूद गैजेट्स के शौकीनों ने इनकी तलाश शुरू कर दी। काफी खोज परख के बाद आखिरकार इनका पता चल गया है। लेकिन मुसीबत यह है कि ये ईयरबड्स भारत में उपलब्ध ही नहीं हैं। ऐसे में आप भारत में चाह कर भी इन्हें नहीं खरीद  सकते हैं। 

किस कंंपनी के हैं ये ईयरबड्स 

अक्सर सेलिब्रिटीज़ को आपने ऐप्पल के लोकप्रिय एयरपॉड्स प्रो या एयरपॉड्स मैक्स का यूज करते देखा होगा। लेकिन कोहली ने जो ईयर बड्स कान में लगाए हैं, वे बीट्स पॉवरबीट्स प्रो टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स हैं। Apple का एक खास प्रोडक्ट है। यह आधिकारिक तौर पर भारत में उपलब्ध नहीं है। Apple के आधिकारिक यूएस स्टोर पर लगभग $249.95(20,000 रुपये) की कीमत पर उपलब्ध हैं। ये ईयरबड आरामदायक और सुरक्षित-फिट ईयर हुक के साथ आते हैं। साथ ही IPX4-रेटेड पसीना और पानी प्रतिरोध जैसी खूबियों से भी लैस हैं। 

तस्वीर में ईयरबड्स पहने दिखे कोहली 

विराट कोहली की लोकप्रियता क्रिकेट से परे भी है। वे इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं और सभी आयु वर्ग के प्रशंसक उन्हें पसंद करते हैं। वेस्टइंडीज टूर पर उन्होंने 500वें क्रिकेट मैच में शतक लगाया है। इस बीच वे वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोशुआ दा सिल्वा की मां से मिले। इस दौरान उन्होंने एक फोटो भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया। इसी तस्वीर में वे यह ईयरबड्स पहने दिखे थे। यह उनकी पसंद का हेडफ़ोन था जिसने नेटिज़न्स के बीच उत्सुकता बढ़ा दी। कई लोग उनकी पसंदीदा एक्सेसरी के बारे में अधिक जानना चाहते थे।

क्या हैं पॉवरबीट्स प्रो ईयरबड्स की खूबियां 

पॉवरबीट्स प्रो ईयरबड्स बीट्स का एक शानदार प्रोडक्ट है। यह संगीत के दिग्गज जिमी इओवाइन और डॉ. ड्रे द्वारा स्थापित कंपनी है। ऐप्पल ने 2014 में 3 बिलियन डॉलर की डील में बीट्स का अधिग्रहण किया और इसके लॉन्च के बाद से, "बी" लोगो संगीत और खेल दोनों दुनिया में पसंद का प्रतीक बन गया है। जहां Apple के AirPods Pro और AirPods Max व्यापक रूप से लोकप्रिय हैं, वहीं बीट्स पॉवरबीट्स प्रो के लिए विराट कोहली की प्राथमिकता Apple के उत्पाद पेशकशों की विविधता को उजागर करती है। 

भारत में उपलब्ध नहीं हैं ये ईयरबड 

दुर्भाग्य से, ये विशेष ईयरबड आधिकारिक तौर पर भारत में नहीं बेचे जाते हैं, जिससे प्रशंसकों और टेक सैवी लोगों के बीच उत्सुकता और दिलचस्पी बढ़ गई है। बीट्स पॉवरबीट्स प्रो की प्रभावशाली विशेषताओं और अद्वितीय डिज़ाइन ने ध्यान आकर्षित किया है। अब लोग कंपनी से इन्हें भारत में भी लॉन्च करने की मांग कर रहे हैं।