A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp ने किया बड़ा बदलाव, अब एक साथ 4 फोन में चला सकेंगे एक ही व्हाट्सएप अकाउंट

WhatsApp ने किया बड़ा बदलाव, अब एक साथ 4 फोन में चला सकेंगे एक ही व्हाट्सएप अकाउंट

WhatsApp के इस नए फीचर में प्रत्येक लिंक्ड डिवाइस स्वतंत्र रूप से काम करेंगे, और जब प्राइमरी डिवाइस पर कोई नेटवर्क एक्सेस नहीं होगा, तब भी व्हाट्सएप यूजर्स अन्य सेकेंडरी डिवाइस पर अकाउंट एक्सेस कर सकते हैं।

WhatsApp, META, Mark Zuckerberg- India TV Hindi Image Source : FILE WhatsApp

WhatsApp: दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मेसेंजर एप व्हाट्सएप ने एक बड़ा बदलाव किया है। अब एक ही अकाउंट को एक साथ चार फोन में इस्तेमाल किया जा सकेगा। एप में हुए नए बदलावों को बताते हुए META के CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि आज से आप अधिकतम चार फोन में एक ही व्हाट्सएप अकाउंट में लॉगिन कर सकते हैं।

META के CEO मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट कर की घोषणा 

इस फीचर की मांग यूजर्स पिछले काफी समय से कर रहे थे। हालांकि इस फीचर को पहले बीटा टेस्टिंग के लिए जारी किया गया था, लेकिन अब सभी यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने घोषणा की है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, आज से आप अधिकतम चार फोन में एक ही व्हाट्सएप अकाउंट में लॉगिन कर सकते हैं।" 

Image Source : SCREENSHOTMETA के CEO मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट कर की घोषणा

क्या है नए फीचर का फायदा?

व्हाट्सएप के इस नए फीचर में प्रत्येक लिंक्ड डिवाइस स्वतंत्र रूप से काम करेंगे, और जब प्राइमरी डिवाइस पर कोई नेटवर्क एक्सेस नहीं होगा, तब भी व्हाट्सएप यूजर्स अन्य सेकेंडरी डिवाइस पर अकाउंट एक्सेस कर सकते हैं। यूजर्स मैसेज रिसीव करने से लेकर मैसेज भेज भी सकेंगे, लेकिन अगर आपके प्राइमरी डिवाइस पर अकाउंट लंबे समय तक एक्टिव रहता है तो अन्य डिवाइसों से आपका अकाउंट अपने आप लॉगआउट हो जाएगा।