A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp लाया एक नया फीचर, यूजर्स को मिलेगी 'कैप्शन एडिट' की सुविधा

WhatsApp लाया एक नया फीचर, यूजर्स को मिलेगी 'कैप्शन एडिट' की सुविधा

वॉट्सऐप के इस फीचर को इस्तेमाल करते समय इस बात ध्यान रखना होगा कि आप उसी स्मार्टफोन में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपने मैसेज सेंड किया होगा। आप लिंक्ड डिवाइस में इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

WhatsApp,Tech news, WhatsApp caption message edit feature- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स रोलआउट कर रहा है।

वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग एप्लीकेशन है। करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस प्लेटफॉर्म का चैटिंग और वॉयस कॉलिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए नए अपडेट्स लाती रहती है। अब वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर रोलआउट करना शुरू किया है। अब आप वॉट्सऐप मैसेज में भेजी गई फोटो के कैप्शन को भी चेंज कर पाएंगे।

कैप्शन एडिट करने के लिए होगी टाइम लिमिट

हालांकि अभी यह फीचर सभी यूजर्स को सेंड नहीं हुआ है। अभी कुछ ही यूजर्स हैं जिन्हें वॉट्सऐप की तरफ से इसका अपडेट सेंड किया गया है। इस फीचर का अपडेट मिलने के बाद आप शेयर की गई फोटो के कैप्शन को अगले 15 मिनट तक एडिट कर पाएंगे। इससे लाखों यूजर्स को बड़ी मदद मिलने वाली है।

टेक्स्ट मैसेज के साथ अब फोटो कैप्शन भी कर पाएंगे एडिट

आपको बता दें कि अभी तक वॉट्सऐप यूजर्स को सिर्फ टेक्स्ट मैसेज में एडिट करने का ऑप्शन मिलता था, लेकिन अब आप फोटो कैप्शन को भी बदल पाएंगे। आप फोटो कैप्शन के साथ साथ वीडियो, डॉक्यूमेंट्स और जिफ फाइल के कैप्शन को भी बदल सकते हैं। 

वॉट्सऐप के इस फीचर को इस्तेमाल करते समय इस बात ध्यान रखना होगा कि आप उसी स्मार्टफोन में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपने मैसेज सेंड किया होगा। यानी आप दूसरे स्मार्टफोन में लिंक्ड वॉट्सऐप में सेंड किए गए फोटो के कैप्शन को नहीं एडिट कर पाएंगे। कैप्शन को एडिट करने के लिए आपको उसी डिवाइस का इस्तेमाल करना होगा जिससे आपने मैसेज भेजा होगा। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म में नए नए अपडेट ला रहा है। हाल ही में कंपनी ने फोटो के लिए एक बेहतरीन फीचर ऐडऑन किया है। अब आप वॉट्सऐप में एचडी फोटो सेंड कर सकते हैं। आप जब किसी को फोटो सेंड करेंगे तो आपको HD क्वालिटी के लिए एक बटन मिलेगा। इसकी मदद से आप हाई क्वालिटी में फोटो सेंड कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Jio का बड़ा धमाका, 2 सस्ते प्लान्स में मिलते हैं बड़े ऑफर, 336 दिन तक डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा