A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp में आ रहा Instagram वाला जबरदस्त फीचर, झट से ढूंढ़ लेंगे अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट

WhatsApp में आ रहा Instagram वाला जबरदस्त फीचर, झट से ढूंढ़ लेंगे अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट

WhatsApp New Feature: मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के लिए जल्द ही एक और मजेदार फीचर लाया जा रहा है। इस फीचर में यूजर्स झट से अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट को मैनेज कर पाएंगे। यह इंस्टाग्राम के क्लोज्ड फ्रेंड्स फीचर की तरह काम करेगा।

WhatsApp New Feature- India TV Hindi Image Source : FILE WhatsApp के लिए एक और मजेदार फीचर पर काम किया जा रहा है।

WhatsApp यूजर्स के लिए एक और मजेदार फीचर जल्द आने वाला है। यह फीचर यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाएगा। मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के लिए आने वाला यह फीचर यूजर्स को अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट को ढूंढ़ना आसान बनाएगा। यह फीचर खास तौर पर उन यूजर्स के लिए ज्यादा फायदेमंद होगा, जो अपने दोस्तों और परिवार के लोगों से वाट्सऐप के जरिए ज्यादा कनेक्टेड रहते हैं। यूजर्स अपने फेवरेट दोस्तों और फैमिली के मेंबर्स को फेवरेट कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल कर पाएंगे।

वाट्सऐप के इस फीचर को फिलहाल Android बीटा वर्जन में देखा गया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप का यह फीचर यूजर्स को अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट को मैनेज करने की सहूलियत देगा। मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का यह फीचर भी Instagram के क्लोज्ड फ्रेंड्स वाले फीचर के जैसा हो सकता है, जिसमें यूजर्स के नजदीकी यानी क्लोज्ड फ्रेंड्स को शामिल किया जा सकता है।

फेवरेट कॉन्टैक्ट्स फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप यूजर्स को अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट लिस्ट में दोस्तों को जोड़ने और उसके ऑर्डर को बदलने की छूट मिलेगी। साथ ही, यूजर्स अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट लिस्ट में से किसी को हटा भी सकते हैं। वाट्सऐप के यूजर इंटरफेस में नए बदलाव के साथ यह फीचर जोड़ा जाएगा। यूजर्स को अपडेट्स और कॉलिंग वाले टैब के साथ फेवरेट कॉन्टैक्ट का भी टैब मिलेगा। वहां से यूजर्स अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट्स से डायरेक्ट संपर्क कर सकेंगे।

WhatsApp के लिए इसके अलावा कई और नए फीचर पर भी काम किया जा रहा है। यूजर्स के पास स्टेटस अपडेट का क्विक रिप्लाई का ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स अपने किसी फ्रेंड्स के स्टेटस में क्विक रिप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को उस कॉन्टैक्ट के लिए चैट टैब ओपन नहीं करना पड़ेगा। स्टेटस विंडो से ही यूजर्स स्टेटस पर रिप्लाई कर पाएंगे। हालांकि, वाट्सऐप का यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन के लिए जोड़ा गया है। स्टेबल वर्जन में इस फीचर को लाया जाएगा या नहीं, फिलहाल यह कंफर्म नहीं है।

Meta AI फीचर

वाट्सऐप के लिए चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए Meta AI फीचर जोड़ा गया है। पिछले सप्ताह कंपनी ने मेटा एआई इंटिग्रेशन के बारे में जानकारी शेयर की थी। यूजर्स मेटा के लेटेस्ट LLM LAMA 3 मॉडल के तहत टेक्स्ट-टू-इमेज और टेक्स्ट-टू-वीडियो क्रिएट कर पाएंगे। यूजर्स AI की मदद से वाट्सऐप में कुछ भी टाइप करके इमेज और वीडियो जेनरेट कर पाएंगे।