A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp में आया काम का फीचर, फोटो और वीडियो भेजना हुआ और आसान

WhatsApp में आया काम का फीचर, फोटो और वीडियो भेजना हुआ और आसान

WhatsApp New Feature: मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप में बड़े ही काम का नया फीचर आया है। इस फीचर के आने के बाद फोटो और वीडियो शेयर करना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा। इस फीचर को फिलहाल कुछ यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। जल्द ही, यह सबको मिल सकता है।

WhatsApp New Feature- India TV Hindi Image Source : FILE WhatsApp New Feature

WhatsApp अपने दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स के लिए ऐप में नए फीचर्स जोड़ता रहता है। मेटा का इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Android और iOS स्मार्टफोन के साथ-साथ Windows PC और वेब ब्राउजर पर उपलब्ध है। यूजर्स इस ऐप के जरिए अपने दोस्तों और चाहनेवालों को मैसेज के साथ-साथ फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं। यही नहीं, हाल के दिनों में इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में कम्युनिटी और ग्रुप चैटिंग, वॉइस नोट, स्टीकर्स जैसे फीचर्स भी जोड़े गए हैं। वाट्सऐप ने अब यूजर्स के लिए बड़े काम का फीचर जोड़ा है, जिसके जरिए फोटो और वीडियो शेयर करना और भी आसान हो जाएगा।

जुड़ा काम का फीचर

WhatsApp ने iOS यानी iPhone यूजर्स के लिए इस काम के फीचर को जोड़ा है। वाट्सऐप के iOS 24.7.75 वर्जन के साथ यूजर्स को फोटो और वीडियो शेयर करने का नया एक्सपीरियंस मिलेगा। साथ ही, मेटा अपने मैसेजिंग ऐप के लिए कई AI फीचर्स भी लाने वाला है। वाट्सऐप का यह फीचर फिलहाल केवल बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है यानी सभी यूजर्स को यह फीचर नहीं मिलेगा।

WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को अब अपने iPhone की फोटो लाइब्रेरी को एक्सेस करने के लिए बस एक टैप करना होगा। इसके लिए ऐप में चैट बार के साथ शॉर्टकट बटन मिलेगा, जिसपर टैप करने के बाद फोन की फोटो लाइब्रेरी को एक्सेस किया जा सकेगा। वाट्सऐप में फिलहाल किसी को फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए यूजर्स को पहले पिन वाले आइकन पर टैप करना होता है। इसके बाद फोटो और वीडियो भेजने का ऑप्शन मिलता है।

इस तरह करेगा काम

नए अपडेट के बाद यूजर्स को बीच का एक स्टेप नहीं फॉलो करना होगा। यूजर्स डायरेक्ट + बटन पर टैप करके अपने फोन का लाइब्रेरी को एक्सेस कर पाएंगे। iOS के लिए जारी इस अपडेट के चेंजलॉग की बात करें तो इस बटन के साथ यूजर्स इंस्टैंट वीडियो मैसेज को रिकॉर्ड करके शेयर भी कर सकेंगे। इसके अलावा वीडियो पर डबल टैप करके तुरंत फॉरवर्ड और रिवाइंड भी कर सकेंगे। अगर, आपके iPhone में यह फीचर नहीं मिल रहा है, तो आपको इसके लेटेस्ट वर्जन को एप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड करना होगा या फिर इस अपडेट के आने का इंतजार करना होगा।