A
Hindi News टेक न्यूज़ Xiaomi ने ग्राहकों को दिया बड़ा गिफ्ट, 2 साल के लिए बढ़ाई इन स्मार्टफोन्स की वारंटी, तुरंत करें क्लेम

Xiaomi ने ग्राहकों को दिया बड़ा गिफ्ट, 2 साल के लिए बढ़ाई इन स्मार्टफोन्स की वारंटी, तुरंत करें क्लेम

शाओमी ने अपने कई स्मार्टफोन्स की वारंटी को बढ़ा दिया है। अगर आप के पास इस लिस्ट का डिवाइस है तो आप सर्विस सेंटर जाकर आसानी से वारंटी क्लेम कर सकते हैं। वारंटी क्लेम करने करने के लिए आपको स्मार्टफोन बिल की जरूरत पड़ेगी।

smartphone,Tech news, Xiaomi, Xiaomi Extend Warranty, poco, redmi, warranty, Redmi, Note 10, Redmi - India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो वारंट बढ़ने से शाओमी के लाखो यूजर्स को फायदा मिलने वाला है।

Xiaomi Smartphones Extend Warranty: बजट और मिड रेंज सेगमेंट में राज करने वाली स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपने यूजर्स को एक बड़ी राहत दी है। कंपनी ने अपने कुछ स्मार्टफोन की वारंटी को दो साल तक के लिए बढ़ा दिया है। शाओमी ने जिन स्मार्टफोन्स की वारंटी का बढ़ाया है उनमें पोको, रेडमी और MI के फोन्स शामिल हैं। अगर आपके पास इस सिरीज के फोन्स हैं और आपको कुछ सही कराना है  तो अब आप फ्री में इन्हें दो साल तक ठीक करा सकते हैं। 

आपको बता दें कि शाओमी की तरफ से वरांटी को बढ़ाए जान की जानकारी टिप्स्टर देबयान रॉय ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट से दी है। देबयान रॉय के अनुसार शाओमी ने Redmi Note 10 Pro, Redmi Note 10 Pro Max, Mi 11 Ultra और Poco X3 Pro डिवाइस की 2 साल तक की वारंटी बढ़ा दी है। अगर आपके पास भी ये स्मार्टफोन्स हैं तो अब आप शाओमी के सर्विस सेंटर जाकर ठीक करा सकते हैं। 

वारंटी क्लेम के लिए जरूरी है बिल

सर्विस सेंटर जाकर आपको फोन का बिल दिखाना जरूरी होगा। अगर आपने इस फोन को दो साल के बीच में लिया होगा तो आप फ्री में फोन को ठीक करा सकते हैं या फिर आप वारंटी को क्लेम कर सकते हैं। आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि अगर आपका स्मार्टफोन टूट गया है, या फिर इसमें पानी चला गया है, या फिर इसमें ऑयल गया है या फिर डिवाइस में किसी किसी भी तरह की छेड़छाड़ हुई है तो वह स्मार्टफोन वारंटी में कंसीडर नहीं किया जाएगा।

शाओमी के शिपमिंट में आई गिरावट

आपको बता हें कि शाओमी एक पॉपुलर ब्रांड हैं। इसके रेडमी सिरीज के स्मार्टफोन भारत में बजट सेगमेंट में काफी इस्तेमाल होते हैं। रेडमी स्मार्टफोन से ही शाओमी में भारत में एक बड़ा कस्टमर बेस मिला था। अभी भी इसके स्मार्टफोन जमकर इस्तेमाल किए जा रहे हैं लेकिन पिछले क्वार्टर में कंपनी की शिपमेंट में 44  फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। अब सैमसंग ने शाओमी को पीछे छोड़ दिया है। अब भारत में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बिकने वाले ब्रांड के मामले में सैमसंग आगे निकल गया है। 

यह भी पढ़ें- Jio Air Fiber से डाउनलोडिंग स्पीड की टेंशन होगी खत्म, जानें कब तक आ रहा है ये 5G डिवाइस