A
Hindi News तेलंगाना 'जब तक केसीआर जिंदा है, तेलंगाना धर्मनिरपेक्ष राज्य बना रहेगा', जनगांव की रैली में बोले चंद्रशेखर राव

'जब तक केसीआर जिंदा है, तेलंगाना धर्मनिरपेक्ष राज्य बना रहेगा', जनगांव की रैली में बोले चंद्रशेखर राव

के.चंद्रशेखर राव ने एक चुनावी रैली में यह ऐलान किया कि जबतक वे जिंदा उनका सूबे की पहचान एक धर्मनिरपेक्ष राज्य के तौर पर कायम रहेगी। वे हैदराबाद के पास जनगांव में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

के चंद्रशेखर राव, मुख्यमंत्री तेलंगाना- India TV Hindi Image Source : पीटीआई के चंद्रशेखर राव, मुख्यमंत्री तेलंगाना

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने एक चुनावी रैली में कहा कि जबतक वे जिन्दा हैं तेलंगाना एक धर्मनिरपेक्ष राज्य बना रहेगा। उन्होंने हैदराबाद से करीब 90 किलोमीटर दूर जनगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए केसीआर के नाम से मशहूर मुख्यमंत्री ने जनता से अनुरोध किया कि वे स्थानीय उम्मीदवार को वोट दें और कांग्रेस के ‘झांसे में नहीं आएं’। केसीआर ने कहा कि जब तक समाज के सभी वर्गों का विकास नहीं हो जाता, वह आराम नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक वह जिंदा हैं, राज्य धर्मनिरपेक्ष रहेगा। 

बीआरएस में शामिल हुए पी.लक्ष्मैया 

इस जनसभा में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पी.लक्ष्मैया ने केसीआर की मौजूदगी में बीआरएस की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने कुछ दिन पहले कांग्रेस में भेदभाव का माहौल होने का आरोप लगाया था। राव ने कहा, ‘‘इस राज्य में पिछले 10 साल से कोई सांप्रदायिक तनाव नहीं है। हैदराबाद शांत शहर है। हमारी औद्योगिक नीति की वजह से लाखों करोड़ रुपये का निवेश आ रहा है। हमारे युवाओं को नौकरी मिल रही है। भविष्य में भी यह जारी रहना चाहिए।’’ 

पिछले 10 साल से कोई सांप्रदायिक तनाव नहीं 

उन्होंने कहा, ‘‘जब तक केसीआर जिंदा रहेगा, तब तक तेलंगाना रियासत एक धर्मनिरपेक्ष राज्य रहेगा। यह मेरा वादा है। मैं इसके लिए जिम्मेदार हूं।’’ हालांकि, बीआरएस प्रमुख ने जनसभा में अपने भाषण में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एक भी बार उल्लेख नहीं किया। मुसलमानों से वोट डालने की अपील करते हुए राव ने कहा कि राज्य में पिछले 10 साल से कोई सांप्रदायिक तनाव नहीं हुआ है। (इनपुट-भाषा)