A
Hindi News तेलंगाना मंत्री-विधायक, IAS-IPS से जुड़े इन लोगों का होगा 'ड्राइविंग टेस्ट', सरकार ने बताई वजह

मंत्री-विधायक, IAS-IPS से जुड़े इन लोगों का होगा 'ड्राइविंग टेस्ट', सरकार ने बताई वजह

तेलंगाना में सभी मंत्रियों, विधायकों, आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के चालकों का ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा। परिवहन मंत्री ने इस बारे में जानकारी दी है।

चालकों के लिए परिवहन मंत्री ने जारी किए निर्देश।- India TV Hindi Image Source : PIXABAY चालकों के लिए परिवहन मंत्री ने जारी किए निर्देश।

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने मंत्रियों और विधायकों के ड्राइवरों के लिए नया आदेश जारी किया है। यह आदेश आईएएस-आईपीएस अधिकारियों के ड्राइवरों के लिए भी लागू होगा। तेलंगाना सरकार ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि मंत्रियों, विधायकों, आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के चालकों का ‘ड्राइविंग टेस्ट’ लिया जाएगा। यह घोषणा बीआरएस विधायक लस्या नंदिता की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के एक दिन बाद की गयी है। 

परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

पत्रकारों से बातचीत के दौरान परिवहन मंत्री पोन्नम प्रभाकर ने सड़क दुर्घटनाओं में अति विशिष्ट व्यक्तियों (VIP) की मौत का जिक्र किया और कहा कि यह अनुभवहीन चालकों के कारण होता है। उन्होंने लंबी दूरी की यात्राओं के लिए सक्षम चालक नियुक्त करने की आवश्यकता पर बल दिया। इस बीच, पुलिस सूत्रों ने कहा कि बीआरएस विधायक लस्या नंदिता की कार चलाने वाले निजी सहायक का बयान इस मामले की जांच के तहत एक मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज किया गया। 

सड़क हादसे में विधायक की हुई थी मौत

बता दें कि बीआरएस विधायक लस्या नंदिता की एक दर्दनाक कार हादसे में मौत हो गई। लस्या तेलंगाना की सिकंदराबाद कैंट सीट से विधायक थीं। बताया जा रहा है कि संगारेड्डी में अमीनपुर मंडल के अधिकार क्षेत्र के तहत सुल्तानपुर आउटर रिंग रोड (ORR) पर BRS विधायक की गाड़ी हादसे का शिकार हुई। दुर्घटना में एक मारुति सुजुकी XL6 कार ने कंट्रोल खो दिया और डिवाइडर से जा टकराई। इस हादसे में बीआरएस विधायक लस्या नंदिता गंभीर रूप से घायल हो गईं और मौके पर ही दम तोड़ दिया।

चालक भी गंभीर रूप से घायल

बताया जा रहा है कि इस हादसे में कार का ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दुर्घटना की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें दिख रहा है कि लस्या की कार पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। विधायक लस्या नंदिता महज 36 साल की थीं। नंदिता जी. सायान्ना की बेटी थीं, जो सिकंदराबाद कैंट सीट से पांच बार के विधायक रहे थे।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

तेलंगाना सरकार 27 फरवरी को दो चुनावी ‘गारंटी’ की शुरुआत करेगी, प्रियंका गांधी रहेंगी मौजूद

CM रेवंत रेड्डी ने बताया अपना 'मास्टर प्लान', 2050 तक पूरे तेलंगाना का होगा विकास