A
Hindi News तेलंगाना नहीं थम रहा आवारा कुत्तों का हमला, एक और बच्चे पर मारा झपट्टा; घटना CCTV में कैद

नहीं थम रहा आवारा कुत्तों का हमला, एक और बच्चे पर मारा झपट्टा; घटना CCTV में कैद

हैदराबाद में आवार कुत्तों का आतंक जोरो पर है। यहां आवारा कुत्ता ने एक और बच्चे पर हमला कर घायल कर दिया। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

कुत्ते ने बच्चे पर किया हमला- India TV Hindi Image Source : IANS कुत्ते ने बच्चे पर किया हमला

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक और चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक आवारा कुत्ते ने एक पांच साल के बच्चे पर हमला कर घायल कर दिया। कुत्ते ने बच्चे पर झपट्टा मारा और बच्चा जमीन पर गिर गया। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना दो दिन पहले शहर के टप्पाचबूतरा इलाके में हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो क्लिप में एक बच्चा अपनी मां के पीछे चलता हुआ दिखाई दे रहा है। अचानक एक आवारा कुत्ता बच्चे को झपटा और बच्चा जमीन पर गिर गया।

बच्चे को घायल करने के बाद महिला पर हमले की कोशिश

बच्चे की चीख सुनकर महिला उसे बचाने के लिए दौड़ी। इसके बाद कुत्ते ने महिला पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन पास में मौजूद एक शख्स ने उसे भगा दिया। लड़के के चेहरे और गर्दन पर गहरे जख्‍म हो गए। बताया ये भी जा रहा है कि परिवार ने बच्‍चे की सर्जरी पर 3 लाख रुपये खर्च किए हैं। इस घटना से सोशल मीडिया पर लोगों में आक्रोश है। सोशल मीडिया यूजर्स ने कई घटनाओं के बावजूद कुत्तों के खतरे को रोकने में नाकाम रहने के लिए नगर निगम अधिकारियों की आलोचना की।

तेलंगाना में आवारा कुत्तों का आतंक, इस साल 4 बच्चों की मौत

बता दें कि इस साल पूरे तेलंगाना में आवारा कुत्तों के हमलों में कम से कम चार बच्चों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए। 19 फरवरी को हैदराबाद में आवारा कुत्तों के एक झुंड ने चार साल के एक लड़के को मार डाला। दिल दहला देने वाली यह घटना एक कार सर्विसिंग सेंटर में घटी थी, जहां लड़के के पिता चौकीदार के रूप में काम करते थे। इस घटना के बाद नगरपालिका अधिकारियों ने आवारा कुत्तों के खतरे को रोकने के लिए कई उपायों की घोषणा की थी, लेकिन नागरिकों का कहना है कि उपायों का जमीन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

वहीं, मार्च में खम्मम जिले में एक पांच साल के लड़के की रेबीज से मौत हो गई। उसे आवारा कुत्तों ने काट लिया था और बाद में उसमें रेबीज के लक्षण विकसित हो गए। 19 मई को हनमकोंडा में काजीपेट रेलवे स्टेशन के पास आवारा कुत्तों के एक झुंड ने एक आठ साल के लड़के को मार डाला। पीड़ित उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूर का बेटा था।