A
Hindi News तेलंगाना केटीआर ने Exit Poll को बताया 'गलत', बोले- 3 दिसंबर को आ रहे वापस, इस वजह से EC पर भी बोला हमला

केटीआर ने Exit Poll को बताया 'गलत', बोले- 3 दिसंबर को आ रहे वापस, इस वजह से EC पर भी बोला हमला

Telangana Assembly Election 2023: एग्जिट पोल में कांग्रेस तेलंगाना में बड़ी जीत को ओर बढ़ते नजर आ रही है। एग्जिट पोल आने के बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामा राव ने प्रतिक्रिया दी है।

 केटी रामा राव- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO केटी रामा राव

Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में वोटिंग खत्म होने के साथ ही पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब जनता की नजर नतीजे पर टिकी हैं। इससे पहले पांचों राज्यों के लिए आज एग्जिट पोल के आंकड़े जारी किए गए। एग्जिट पोल में कांग्रेस तेलंगाना में बड़ी जीत को ओर बढ़ते नजर आ रही है। 119  सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस को 63 से 79 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। हालांकि, भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामा राव ने एग्जिट पोल के आंकड़े को खारिज कर दिया है। 

70 से अधिक सीटें जीतने का किया दावा

एग्जिट पोल जारी होने के बाद केटी रामा राव ने कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली पार्टी 70 से अधिक सीट जीतकर सत्ता में वापस आएगी। एग्जिट पोल में बताया जा रहा है कि सत्तारूढ़ बीआरएस विधानसभा चुनाव हार रही है। एक संवाददाता सम्मेलन में रामाराव ने कहा कि 2018 में कुछ एग्जिट पोल ने बीआरएस की हार की भविष्यवाणी की थी, लेकिन परिणाम कुछ और ही आया। उन्होंने कहा कि मैं आपसे वादा करता हूं, आपमें से जो लोग बीआरएस के मित्र हैं और चाहते हैं कि केसीआर वापस आएं। मैं दावा करता हूं कि मतगणना वाले दिन 3 दिसंबर को हम वापस आ रहे हैं। हम 70 से अधिक सीट जीतकर वापसी कर रहे हैं।

"पूर्वानुमान गलत साबित हुआ, तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए"

उन्होंने कहा, "एग्जिट पोल के नाम पर उपद्रव और निरर्थक बातें करने वालों, आपको खुद ही शर्मसार होना पड़ेगा और आपकी प्रतिष्ठा दांव पर है।" उन्होंने कहा कि पार्टी का पहले अनुमान था कि उसे 88 से अधिक सीट मिलेंगी, लेकिन जहां-तहां कुछ समस्याओं के कारण यह आंकड़ा कम हो गया। रामा राव ने यह भी कहा कि यदि कुछ सर्वेक्षण संस्थाओं का पूर्वानुमान गलत साबित होता है, तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने शाम 5.30 बजे एग्जिट पोल प्रसारित करने की अनुमति देने को लेकर निर्वाचन आयोग को भी गलत ठहराया, क्योंकि तब मतदान के लिए कुछ मतदाता कतारबद्ध थे।

क्या है एग्जिट पोल के नतीजे?

इंडिया टीवी और CNX के एग्जिट पोल के मुताबिक, मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ बीआरएस 31 से 47 के बीच सीटें ही जीत सकती है। BRS तेलंगाना को राज्य का दर्जा मिलने के बाद से ही उस पर शासन कर रही है। बीआरएस की सहयोगी असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पांच से सात सीटें जीत सकती है, जबकि बीजेपी केवल दो से चार सीटें जीत सकती है।

भोपाल डिविजन में BJP-कांग्रेस के दो बड़े चेहरे की प्रतिष्ठा दाव पर, क्या कहते हैं Exit poll के आंकड़े?

Exit poll के आंकड़े आने के बाद कमलनाथ बोले- देश विजन से चलता है, टेलीविजन से नहीं