A
Hindi News तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी ने बताया अपना 'मास्टर प्लान', 2050 तक पूरे तेलंगाना का होगा विकास

CM रेवंत रेड्डी ने बताया अपना 'मास्टर प्लान', 2050 तक पूरे तेलंगाना का होगा विकास

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने मास्टर प्लान 2050 का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार इस प्लान के लिए विचार कर रही है। इसके तहत पूरे राज्य के विकास पर फोकस किया जाएगा।

सीएम ए. रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना राज्य अग्निशमन सेवा के मुख्यालय भवन का उद्घाटन किया।- India TV Hindi Image Source : TELANGANACMO (X) सीएम ए. रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना राज्य अग्निशमन सेवा के मुख्यालय भवन का उद्घाटन किया।

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने रविवार को एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनकी सरकार राज्य के विकास के लिए एक मेगा मास्टर प्लान 2050 तैयार करने पर विचार कर रही है। इस मौके पर उन्होंने पूरे तेलंगाना के विकास की बात कही। उन्होंने पिछली सरकारों को लेकर कहा कि उनका मुख्य फोकस सिर्फ हैदराबाद तक ही था, लेकिन हमारी सरकार ना सिर्फ हैदराबाद बल्कि पूरे राज्य के विकास के लिए काम कर रही है। इसके बाद उन्होंने अपने मेगा मास्टर प्लान 2050 के बारे में जानकारी दी।

तेलंगाना राज्य अग्निशमन सेवा के मुख्यालय भवन का उद्घाटन

दरअसल, यहां हैदराबाद में सीएम ए. रेवंत रेड्डी रविवार को तेलंगाना राज्य अग्निशमन सेवा के मुख्यालय भवन का उद्घाटन करने पहुंचे। तेलंगाना राज्य अग्निशमन सेवा के मुख्यालय भवन का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने अपने विजन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हैदराबाद देश के प्रमुख महानगरों में से एक है और पिछली सरकारों ने केवल हैदराबाद के लिए मास्टर प्लान तैयार किया था। उन्होंने कहा कि “हमारी सरकार की नीति है कि अगर तेलंगाना में तेजी से विकास करना है तो उसके पास एक मेगा मास्टर प्लान होना चाहिए। हम तेलंगाना के लिए मेगा मास्टर प्लान 2050 के बारे में सोच रहे हैं।”

सीएम रेड्डी का 2050 तक का विजन

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को भारी जीत मिली थी। वहीं इस जीत के बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी, जिसमें ए. रेवंत रेड्डी को मुख्यमंत्री चुना गया। मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही ए. रेवंत रेड्डी लगातार कड़े फैसले ले रहे हैं। सीएम रेवंत रेड्डी ने पहले ही दिन तेलंगाना के विकास की बात को स्पष्ट कर दिया था, जिसके बाद से लगातार तेलंगाना के विकास के लिए कार्य किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज सीएम ए. रेवंत रेड्डी ने साल 2050 तक के अपने विजन को स्पष्ट किया। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

जज के बेटे के खिलाफ SHO ने नहीं दर्ज की छेड़छाड़ की FIR, हाई कोर्ट में होना पड़ा पेश

हमारी सरकार ने 70 दिनों में दी 25 हजार लोगों को नौकरी- मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी