A
Hindi News तेलंगाना Telangana Assembly Election: 'कांग्रेस सत्ता में आती है तो जाति आधारित जनगणना कराएगी', तेलंगाना की रैली में बोले राहुल

Telangana Assembly Election: 'कांग्रेस सत्ता में आती है तो जाति आधारित जनगणना कराएगी', तेलंगाना की रैली में बोले राहुल

राहुल गांधी ने आज तेलंगाना की रैली में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में बीेजपी को दो प्रतिशत वोट भी नहीं आएगा। उन्होंने चुनाव जीतने पर जाति आधारित जनगणना की भी बात कही।

Rahul gandhi, Telangana Assembly elections- India TV Hindi Image Source : एएनआई तेलंगाना की रैली में भाषण देते राहुल गांधी

Telangana Assembly Election: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना में सत्ता में आते ही पार्टी जाति आधारित जनगणना कराएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आएगी तो राष्ट्रीय स्तर पर जाति आधारित जनगनणा कराएगी।

पूरे भारत में बीजेपी की हवा निकाल देंगे-राहुल

राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जैसे हमने तेलंगाना में भाजपा के टायरों को पंक्चर किया, वैसे ही हम पूरे भारत में उनकी हवा निकालने वाले हैं। उन्होंने कहा  ओबीसी मुख्यमंत्री बनाने के वादे को लेकर भाजपा पर तंज कसा और कहा कि बीजेपी को तेलंगाना में सिर्फ दो फीसदी वोट मिलेंगे। उन्होंने भारत राष्ट्र समिति और बीजेपी के बीच मौन सहमति का जिक्र किया और कहा कि दोनों पार्टियां आपस में मिली हुई हैं।

मेरे खिलाफ 24 मामले -राहुल

राहुल गांधी ने केंद्र पर विपक्षी नेताओं को परेशान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा-'विपक्षी नेताओं के खिलाफ कई मामले हैं और मेरे खिलाफ 24 मामले हैं।  मेरी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई, सरकारी घर वापस ले लिया गया, मैंने खुशी-खुशी उसे लौटा दिया, पूरा भारत मेरा घर है।' राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि जहां कहीं भाजपा के साथ मुकाबले में है, वहां एआईएमआईएम ने भाजपा से पैसे लेकर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।