A
Hindi News तेलंगाना Telangana Assembly Elections: कांग्रेस ने जारी की 45 उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देखें किसे मिला टिकट

Telangana Assembly Elections: कांग्रेस ने जारी की 45 उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देखें किसे मिला टिकट

तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर को एक ही चरण में वोटिंग होगी। इस विधानसभा चुनाव के परिणाम को 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान व मिजोरम के साथ जारी किया जाएगा।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव।- India TV Hindi Image Source : ANI तेलंगाना विधानसभा चुनाव।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अब करीब 1 महीने का वक्त बचा हुआ है। सत्ताधारी दल बीआरएस और विपक्षी दल कांग्रेस और भाजपा सभी अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं। अब कांग्रेस ने भी पूरा मंथन करने के बाद तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने पहली सूची में कुल 45 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। आइए जानते हैं किन्हें मिला टिकट।

इन्हें मिला टिकट
कांग्रेस की ओर से तेलंगाना चुनाव के लिए 45 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं। पहली लिस्ट में पार्टी ने मधु गौड़ यास्खी को लाल बहादुर नगर सीट से और मोहम्मद अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स सीट से मैदान में उतारा है। वहीं, पार्टी ने सिरपुर से रावी श्रीनिवास, आदिलाबाद से कांदी श्रीनिवास रेड्डी और राजेंद्रनगर सीट से कस्तूरी नरेंद्र को चुनावी मैदान में उतारा है। 

भाजपा जारी कर चुकी पहली लिस्ट
भारतीय जनता पार्टी ने भी तेलंगाना चुनाव के लिए बीते 22 अक्टूबर को 52 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। पार्टी ने पहली लिस्ट में 3 सांसदों और 12 महिलाओं को टिकट दिया गया था। भाजपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बांदी संजय कुमार को करीमनगर से टिकट दिया है। पार्टी ने राज्य में एकमात्र विधायक टी राजा सिंह को फिर से गोशामहल से उम्मीदवार बनाया है।

इन तारीख को चुनाव व परिणाम
चुनाव आयोग द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक, तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर को एक ही चरण में वोटिंग होगी। वहीं, आयोग की ओर से इस विधानसभा चुनाव के परिणाम को 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान व मिजोरम के साथ जारी किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- India Tv CNX Opinion Poll: छत्तीसगढ़ चुनाव में किस पार्टी के साथ-'जातियों का हाथ', यहां जानें जनता का मूड

ये भी पढ़ें- राजस्थान में जाति का गणित किसके पक्ष में है? इस बार BJP और कांग्रेस के साथ कौन, जानें जनता का मूड