A
Hindi News तेलंगाना KCR ने किया चुनाव में हैट्रिक बनाने का दावा, बोले- 5-6 सीटें ज्यादा ही जीतेगी BRS

KCR ने किया चुनाव में हैट्रिक बनाने का दावा, बोले- 5-6 सीटें ज्यादा ही जीतेगी BRS

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर विधानसभा चुनाव में तीसरी बार जीतने को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने भविष्यवाणी की है कि बीआरएस 2018 के चुनावों में अपनी संख्या से 5-6 सीटें ज्यादा जीतेगी।

तेलंगाना के सीएम केसीआर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO तेलंगाना के सीएम केसीआर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में हैट्रिक बनाने को लेकर आश्‍वस्त हैं। सीएम ने रविवार को भविष्यवाणी की कि BRS 2018 के चुनावों में अपनी संख्या से 5-6 सीटें अधिक जीतेगी। सूर्यापेट में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि उन्हें आगामी चुनावों में बीआरएस की जीत पर कोई संदेह नहीं है। हम पिछले चुनाव की तुलना में 5-6 सीटें अधिक जीतेंगे।

पिछले चुनाव में बीआरएस को मिली थीं 88 सीटें

टीआरएस (अब बीआरएस) ने 2018 में 119 विधानसभा सीटों में 88 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी थी। बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर हमला करते हुए केसीआर ने टिप्पणी की कि चुनाव के लिए कुछ नए भिखारी आए हैं और वे झूठे वादों से लोगों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। बीआरएस प्रमुख ने लोगों से इन पर विश्‍वास नहीं करने की अपील की है। केसीआर ने पूछा कि कांग्रेस और बीजेपी नेता एक मौका चाहते हैं। उन्होंने पिछले 50 वर्षों में क्या किया है? 

कांग्रेस के वादे पर क्या बोले बीआरएस प्रमुख?

बीआरएस प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस वादा कर रही है कि अगर वह सत्ता में आती है तो सीनियर सिटीजन, विधवाओं और अन्य लोगों को 4,000 रुपये प्रति माह पेंशन देगी। उन्होंने पूछा, "क्या वे अपने शासन वाले राज्यों में 4,000 रुपये पेंशन दे रहे हैं?" केसीआर ने वादा किया कि हमारी सरकार पेंशन बढ़ाएगा। पार्टी जल्द ही बढ़ोतरी की घोषणा करेगी। मुख्यमंत्री ने इससे पहले सूर्यापेट जिला कलेक्टरेट, एकीकृत कृषि बाजार, एसपी कार्यालय, मेडिकल कॉलेज और बीआरएस जिला कार्यालय की नई इमारतों का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि जिले के कई कांग्रेस नेताओं ने अतीत में मंत्री के रूप में काम किया है। उन्होंने पूछा कि उन्होंने इसके विकास के लिए क्या किया है। सीएम ने जानना चाहा कि उन्होंने सूर्यापेट, भुवनागिरी और नलगोंडा में मेडिकल कॉलेजों के बारे में कभी क्यों नहीं सोचा। उन्होंने लोगों से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि बीआरएस पूर्ववर्ती नलगोंडा जिले की सभी 12 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करे। उन्होंने किसान विरोधी होने के लिए बीआरएस और कांग्रेस दोनों पर जमकर निशाना साधा।

कर्नाटक में बिजली कटौती शुरू हो गई है: केसीआर  

सीएम ने कहा कि जहां बीजेपी कृषि पंपसेटों पर मीटर लगाना चाहती है, वहीं कांग्रेस कह रही है कि किसानों के लिए तीन घंटे बिजली पर्याप्त है। केसीआर ने कहा कि कर्नाटक में बिजली कटौती शुरू हो गई है जहां कांग्रेस पार्टी हाल ही में सत्ता में आई है। सीएम ने दावा किया कि बीआरएस सरकार दो बार में 37,000 करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ करने वाली एकमात्र राज्य सरकार है। सीएम ने दावा किया कि धरणी पोर्टल से भूमि पंजीकरण सिर्फ 15 मिनट में किया जा सकता है। केसीआर ने लोगों से कहा कि वे अपने वोट का इस्तेमाल सावधानी से करें, क्योंकि वोट के जरिए ही वे अपनी किस्मत खुद लिख सकते हैं।