A
Hindi News तेलंगाना प्रियंका गांधी 31 अक्टूबर को करेंगी तेलंगाना का दौरा, महबूबनगर में रैली को करेंगी संबोधित

प्रियंका गांधी 31 अक्टूबर को करेंगी तेलंगाना का दौरा, महबूबनगर में रैली को करेंगी संबोधित

तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी पहले ही 119 में से 52 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पार्टी के कई बड़े नेता राज्य के दौरे पर आ चुके हैं। अब इसके बाद आचार सहिंता लगने बाद प्रियंका गांधी दूसरी बार राज्य के दौरे पर आएंगी।

Priyanka Gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE प्रियंका गांधी

हैदराबाद: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टियों के नेताओं के दौरे एकाएक बढ़ गए हैं। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य के दौरे पर आये थे। यहां उन्होंने रोड-शो समेत कई चुनावी जनसभाओं में हिस्सा लिया। अब उनके दौरे के बाद पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी दौरे पर आ रही हैं। जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी वाड्रा 31 अक्टूबर को तेलंगाना के महबूबनगर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगी।

कोल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित होगी रैली 

प्रियंका गांधी के इस दौरे के बारे में बताते हुए एक कांगेस नेता ने बताया कि पलामुरु प्रजा भेरी नामक सार्वजनिक रैली कोल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित की जाएगी, जहां पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव पार्टी के उम्मीदवार हैं। बता दें कि कुछ समय पहले भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) द्वारा निलंबित किए गए कृष्णा राव ने जून में घोषणा की थी कि वह कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। उन्हें कोल्लापुर में प्रियंका गांधी द्वारा संबोधित की जाने वाली एक सार्वजनिक रैली में औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल होना था। हालांकि, जुलाई में भारी बारिश के कारण सार्वजनिक रैली दो बार स्थगित की गई।

मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में शामिल हुई थीं कृष्णा राव 

पूर्व मंत्री अंततः 3 अगस्त को नई दिल्ली में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए। कांग्रेस पार्टी द्वारा कृष्णा राव को कोल्लापुर से मैदान में उतारने के साथ, उन्होंने नेतृत्व से प्रियंका गांधी को आमंत्रित करके एक सार्वजनिक रैली आयोजित करने का अनुरोध किया। विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद प्रियंका गांधी का यह दूसरा तेलंगाना दौरा होगा। इससे पहले वह राहुल गांधी के साथ 18 अक्टूबर को पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए मुलुगु जिले का दौरा किया था। जहां प्रियंका गांधी मुलुगु में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के बाद लौट आई थीं, वहीं राहुल गांधी ने चार जिलों के विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए तीन दिनों तक 'विजयभेरी यात्रा' जारी रखी।