A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना चुनाव परिणामों के बीच चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, डीजीपी को किया सस्पेंड

तेलंगाना चुनाव परिणामों के बीच चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, डीजीपी को किया सस्पेंड

चुनाव परिणामों के बीच आज दोपहर तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार और अन्य पुलिस अधिकारियों ने हैदराबाद में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी से उनके आवास पर मुलाकात की थी, माना जा रहा है कि इसे लेकर ही चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया है।

चुनाव आयोग ने...- India TV Hindi Image Source : TWITTER चुनाव आयोग ने तेलंगाना डीजीपी को किया सस्पेंड

तेलंगाना विधानसभा चुनावों के परिणामों के बीच चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य पुलिस के प्रमुख अंजनी कुमार को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए तेलंगाना के डीजीपी को निलंबित करने का आदेश दिया है। सूत्र बता रहे हैं कि चुनाव आयोग के पास डीजीपी को लेकर कई शिकायत की गई थीं, इसी को लेकर चुनाव आयोग ने यह बड़ा फैसला लिया है।

बता दें कि इससे पहले तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक ने संजय जैन, राज्य पुलिस नोडल अधिकारी, तेलंगाना और महेश भागवत, नोडल (व्यय) के साथ हैदराबाद में तेलंगाना विधान सभा के लिए चल रहे आम चुनाव में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार अनुमुला रेवंत रेड्डी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात को लेकर ही आपत्ति जताई गई थी और अब इसी मामले को लेकर उन्हें चुनाव आयोग ने निलंबित किया है।

वहीं इससे पहले राज्य गठन के बाद लगातार दस साल तक मुख्यमंत्री रहे केसीआर ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं चुनावों में पिछड़ने के बाद केसीआर के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री केटीआर ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत राष्ट्र समिति को लगातार दो बार मौके देने के लिए तेलंगाना की जनता का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि आज के नतीजे से दुखी नहीं हूं, लेकिन निराश जरूर हूं क्योंकि यह हमारे लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं था। लेकिन हम इसे एक सीख के रूप में लेंगे और वापसी करेंगे। जनादेश जीतने पर कांग्रेस पार्टी को बधाई।