A
Hindi News तेलंगाना CA की परीक्षा में फेल हुआ बेटा तो मां ने दे दी जान, पुलिस ने दर्ज किया केस

CA की परीक्षा में फेल हुआ बेटा तो मां ने दे दी जान, पुलिस ने दर्ज किया केस

बताया जा रहा है कि ज्योति अपने बेटे के एग्जाम क्लियर न कर पाने की वजह से काफी दुखी थीं और इसी दुख में उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठा लिया।

Hyderabad News, Mother Dies By Suicide, Sons Failure To Clear CA Exam- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

हैदराबाद: परीक्षा में फेल होने की वजह से छात्रों द्वारा आत्महत्या की खबरें अक्सर आती रहती हैं, लेकिन तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बेटे के चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA) परीक्षा में सफल नहीं होने से परेशान होकर हैदराबाद के गजुलारामाराम के बालाजी नगर एन्क्लेव में एक महिला ने आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, 41 साल की पुष्पा ज्योति ने बुधवार को अपने घर में छत के पंखे से लटक कर जान दे दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया।

बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती थीं ज्योति
रिपोर्ट्स के मुताबिक, साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट के जीदीमेटला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुष्पा ज्योति की 2004 में शादी हुई थी और उनके पपति केवी नागभूषणम एक प्राइवेट नौकरी करते हैं। दंपत्ति के 2 बेटे हैं और 18 साल का उनका बड़ा बेटा सीए का फाउंडेशन एग्जाम क्लियर नहीं कर पाया था, जिससे ज्योति दुखी थीं। बता दें कि ज्योति भी एक शिक्षका थीं और वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थीं। जब नागभूषणम के बार-बार फोन करने पर भी ज्योति ने कॉल रिसीव नहीं की, तब उन्हें किसी अनहोनी की आशंका हुई।

स्टोल से बनाया था फांसी का फंदा
बेटे के भविष्य को लेकर चिंतित ज्योति ने जब खुदकुशी तब वह घर पर अकेली थीं। नागभूषणम और उनके बेटे ने बेडरूम का दरवाजा तोड़ा तो पाया कि ज्योति पंखे से लटकी हुई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्योति ने अपने स्टोल से फांसी का फंदा बनाया था। आनन-फानन में परिजन उन्हें अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ज्योति के भाई की शिकायत पर पुलिस ने सीआरपीसी के सेक्शन 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा है कि वह केस की जांच कर रही है।