A
Hindi News उत्तर प्रदेश फुटबॉल मैच के दौरान मैदान में आसमान से गिरी बिजली, दो दर्शकों की मौत, कई लोग घायल

फुटबॉल मैच के दौरान मैदान में आसमान से गिरी बिजली, दो दर्शकों की मौत, कई लोग घायल

दुमका में फुटबॉल मैच के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो दर्शकों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

lightening - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मैदान में गिरी बिजली

दुमका: दुमका में अजीबोगरीब घटना हुई है। पुलिस ने कहा कि शनिवार शाम झारखंड के दुमका जिले में एक खेल के मैदान पर बिजली गिरने से एक स्थानीय फुटबॉल मैच के दो दर्शकों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। लोगों के मुताबिक  यह घटना तब घटी जब आंधी के साथ भारी बारिश शुरू होने के बाद कई दर्शक हंसडीहा इलाके में खेल के मैदान के बगल में एक तंबू के नीचे शरण लिए हुए थे। .एआई हंसडीहा पुलिस थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार साहू ने बताया कि तंबू पर बिजली गिरने से दो लोगों - शिवलाल सोरेन (32) और संतलाल हेम्ब्रम (20) की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

लोगों ने बताया कि फुटबॉल मैच के दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई। मैच देखने के लिए काफी दर्शक जुटे थे और सभी मैच का मजा ले रहे थे कि अचानक बारिश होने लगी जिससे बचने के लिए लोगों ने पास ही में बने एक तंबू में जाकर छिप गए  थे। तभी आसमान में बिजली कड़की और तंबू पर ही गिरी जिससे तंबू में बैठे लोगों में से दो लोगों की झुलसकर मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं

मध्य प्रदेश में बिजली गिरने की घटनाओं में 2 की मौत हो गई है और 12 घायल हो गए हैं।  सभी घायलों को सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।  जिला सिविल सर्जन बच्चा प्रसाद सिंह ने कहा कि उनमें से एक को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि दो अन्य को अस्पताल रेफर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:

G20 शिखर सम्मेलन के ड्यूटी में तैनात इंस्पेक्टर को पीएम मोदी ने क्यों किया सलाम? देखें Video

वन नेशन वन इलेक्शन पर गठित कमिटी की आज हुई पहली बैठक, लिए गए ये फैसले