A
Hindi News उत्तर प्रदेश किसी से नाराजगी नहीं, राजनीति में ऐसा समय आता है, उसी समय को हम लोग देख रहे हैं: अखिलेश यादव

किसी से नाराजगी नहीं, राजनीति में ऐसा समय आता है, उसी समय को हम लोग देख रहे हैं: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार एक तरफ किसान नेता चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देती है, दूसरी तरफ आंदोलन करने जा रहे किसानों पर लाठीचार्ज करके आंसू गैस के गोले छोड़ती है।

akhilesh yadav- India TV Hindi Image Source : PTI अखिलेश यादव

मैनपुरी: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के महासचिव पद से इस्तीफा देने और विधायक पल्लवी पटेल के राज्यसभा चुनावों में वोट न देने के सवाल पर कहा कि किसी की कोई नाराजगी नहीं है। राजनीति में ऐसा समय आता है, उसी समय को हम लोग देख रहे हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को एक कार्यक्रम में इटावा और मैनपुरी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और अपना दल (कमेरावादी) नेता पल्लवी पटेल से जुड़े सवालों पर प्रतिक्रिया दी। अखिलेश यादव ने कहा कि इसमें किसी की कोई चाल नहीं है। आदमी को अपने आप को खुद को धोखा नहीं देना चाहिए।

BJP सरकार पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार एक तरफ किसान नेता चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देती है, दूसरी तरफ आंदोलन करने जा रहे किसानों पर लाठीचार्ज करके आंसू गैस के गोले छोड़ती है। किसानों के साथ धोखा कर रही है। भाजपा किसान हित की बात करती है, लेकिन एमएसपी पर कानून बनाने की बात नहीं करती। एमएसपी पर कानून बना दिया जाए तो किसानों को लाभ होगा। भाजपा का किसानों की आय दोगुना करने का दावा खोखला साबित हुआ।

'चुनाव आया तो सरकार ने तीनों काले कानूनों को वापस ले लिया'

उन्होंने कहा कि किसानों का सवाल कोई नया नहीं है। इससे पहले कई किसान संगठनों ने एमएसपी की मांग की थी और किसानों के लिए कानून बने, जिस सरकार ने तीन काले कानून बनाए हों, जिसमें 800 से ज्यादा किसानों ने जान दी है, जब चुनाव आया तो सरकार ने तीनों काले कानूनों को वापस ले लिया। जब भाजपा स्वामीनाथन, देश के सबसे बड़े किसान नेता चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दे रही है तो आखिरकार किसानों को क्यों भूल रहे हो।

यह भी पढ़ें-