A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP के 16 साल के लड़के का सेना में शामिल होने के सपने का हुआ भयानक अंत

UP के 16 साल के लड़के का सेना में शामिल होने के सपने का हुआ भयानक अंत

घटना अमरोहा जिले के रेहरिया गांव की है। विकास कुमार 12वीं कक्षा का छात्र था और उसकी हाइट करीब 4.5 फीट थी। उसके पिता रणवीर सिंह, जो एक किसान हैं उन्होंने कहा कि लड़के के सहपाठी अक्सर उसे चिढ़ाते थे।

सेना में भर्ती होने के...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सेना में भर्ती होने के लिए प्रैक्टिस करते युवा (प्रतिकात्मक तस्वीर)

अमरोहा (यूपी): अपनी हाइट बढ़ाने के प्रयास में, ताकि वह सेना में शामिल होने के योग्य हो सके, एक 16 वर्षीय लड़के की दर्दनाक मौत हो गई जब वह एक पेड़ से लटकते हुए नीचे गिर गया। लड़का अक्सर कठोर अभ्यास के भाग के रूप में एक रस्सी का उपयोग करके एक पेड़ से लटक जाता था लेकिन इस बार वह फिसल गया और गिर गया। बाद में सिर में चोट लगने के कारण अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई।

घटना अमरोहा जिले के रेहरिया गांव की है। विकास कुमार 12वीं कक्षा का छात्र था और उसकी हाइट करीब 4.5 फीट थी। उसके पिता रणवीर सिंह, जो एक किसान हैं उन्होंने कहा कि लड़के के सहपाठी अक्सर उसे चिढ़ाते थे क्योंकि वह छोटा था और कहते थे कि वह कभी भी सशस्त्र बलों में शामिल नहीं हो पाएगा।

रणवीर सिंह ने कहा, "मेरा बेटा सेना में भर्ती होने का सपना देखता था। वह इतना लंबा नहीं था इसलिए, हमारे गांव में किसी ने हाल ही में उसे लंबाई बढ़ाने के लिए काफी समय तक रस्सी के सहारे पेड़ से लटकने की सलाह दी। वह नियमित रूप से सुबह व्यायाम भी करता था और शारीरिक फिटनेस के लिए कभी-कभी स्प्रिंट भी करता था।" वह चार भाई-बहनों में इकलौता बेटा था।

रेहर एसएचओ अरविंद कुमार त्यागी ने कहा, "हमें घटना के बारे में सूचित नहीं किया गया था। हमें स्थानीय लोगों से बहुत बाद में पता चला। अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है।"