A
Hindi News उत्तर प्रदेश अतीक अहमद के गनर एहतेशाम ने बरामद कराया तमंचा, दो कारतूस भी पुलिस को सौंपे

अतीक अहमद के गनर एहतेशाम ने बरामद कराया तमंचा, दो कारतूस भी पुलिस को सौंपे

पुलिस की कस्टडी रिमांड में एहतेशाम उर्फ करीम लाला ने 315 बोर का एक तमंचा और दो कारतूस बरामद कराए हैं। कौशांबी जिले का रहने वाला एहतेशाम उर्फ करीम लाला पुलिस महकमे में कांस्टेबल था। अतीक अहमद जब सांसद था तो एहतेशाम उसका सरकारी गनर था।

Ehtesham- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शाइस्ता के साथ एहतेशाम (बाएं) गिरफ्तारी के बाद एहतेशाम (दाएं)

माफिया अतीक अहमद के गनर रहे यूपी पुलिस के बर्खास्त कांस्टेबल एहतेशाम उर्फ करीम लाला ने पुलिस की कस्टडी रिमांड में 315 बोर का एक तमंचा और दो कारतूस बरामद कराए हैं। खुल्दाबाद पुलिस ने कस्टडी में लेकर पूछताछ की थी। इसके बाद एहतेशाम ने हथियारों की जानकारी दी है। एहतेशाम उर्फ करीम लाला से हुई बरामदगी को पुलिस बेहद अहम मान रही है।

कौशांबी जिले का रहने वाला एहतेशाम उर्फ करीम लाला पुलिस महकमे में कांस्टेबल था। अतीक अहमद जब सांसद था तो एहतेशाम उसका सरकारी गनर था। अतीक के फरार होने पर एहतेशाम भी ड्यूटी से गायब हो गया। लंबे समय तक ड्यूटी से गैर हाजिर रहने की वजह से उसे बर्खास्त कर दिया गया। एहतेशाम माफिया अतीक के साथ जुड़कर लोगों को डराता धमकता था।

मोहम्मद मुस्लिम ने दर्ज कराई थी एफआईआर

बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने अतीक की हत्या के बाद उसके बेटों के साथ ही एहतेशाम के खिलाफ भी खुल्दाबाद थाने में रंगदारी मांगे जाने और धमकाने के मामले में एफ आई आर दर्ज कराई थी। इस मामले में एहतेशाम लंबे समय तक फरार था। वह अतीक अहमद की फरार पत्नी शाइस्ता परवीन के सिक्योरिटी गार्ड का भी काम करता था। उमेश पाल शूटआउट केस से पहले शाइस्ता परवीन जब अतीक के शूटर बल्ली पंडित के घर गई थी तो एहतेशाम भी साथ था। एहतेशाम की तस्वीर भी शाइस्ता के साथ सामने आई थी।

इलाहाबाद में था अतीक का दबदबा

माफिया अतीक अहमद का दबदबा इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में सबसे ज्यादा था। यहीं से वह पांच बार विधायक बना था और फूलपुर सीट से सांसद बना था। हालांकि, मायावती सरकार ने अतीक पर नकेल कसी थी और सांसद रहते हुए अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। इसके बाद भी अतीक पर प्रशासन का शिकंजा कसता गया और पुलिस हिरासत के दौरान ही कुछ लोगों ने उसकी हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें-

संदेशखाली में CBI ने बरामद किए हथियार और गोला-बारूद, चलाया तलाशी अभियान

महिंद्रा की शिकायत पर 150 करोड़ के घोटाले का खुलासा, 11 लोग गिरफ्तार; जानें DGP ने क्या कहा