A
Hindi News उत्तर प्रदेश अयोध्या: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को मिलेगा ये खास तोहफा, खुश हो जाएगा दिल

अयोध्या: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को मिलेगा ये खास तोहफा, खुश हो जाएगा दिल

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जो मेहमान शामिल होंगे, उन्हें यादगार तोहफा देने की तैयारी की जा रही है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ये तोहफा बेहद खास होगा।

Ayodhya Ram Mandir - India TV Hindi Image Source : AP राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का समय नजदीक

अयोध्या: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर तरफ उत्साह नजर आ रहा है। इस मौके पर देशभर से तमाम मेहमान पहुंचेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, जो मेहमान प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे, उन्हें खास तोहफा देने की तैयारी हो गई है। 

मेहमानों को तोहफे में क्या मिलेगा? 

नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैककर 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को भेंट किया जाएगा। मंदिर ट्रस्ट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर भेंट की जाएगी। ट्रस्ट के सदस्य ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11,000 से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार उपहार देने की व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने बताया कि मेहमानों को प्रसाद के तौर पर राम जन्मभूमि की मिट्टी के अलावा देसी घी से बने 100 ग्राम मोतीचूर के लड्डू भी दिए जाएंगे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा पर बोले लालकृष्‍ण आडवाणी, 'सच हो रहा करोड़ों रामभक्तों का सपना, पीएम मोदी करेंगे सभी भारतीयों का प्रतिनिधित्व'

'I.N.D.I.A.' गठबंधन की डिजिटल बैठक आज, सीट बंटवारे और संयोजक को लेकर होगी चर्चा