A
Hindi News उत्तर प्रदेश अयोध्या: होली के रंग में डूबी राम जन्मभूमि, भक्तों ने रामलला के साथ मनाया त्यौहार, मूर्ति के सामने जमकर हुआ डांस

अयोध्या: होली के रंग में डूबी राम जन्मभूमि, भक्तों ने रामलला के साथ मनाया त्यौहार, मूर्ति के सामने जमकर हुआ डांस

राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि रामलला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली होली मनायी जा रही है। रामलला की आकर्षक मूर्ति को फूलों से सजाया गया है।

Ramlala- India TV Hindi Image Source : TWITTER/SHRIRAMTEERTH भक्तों ने रामलला के साथ मनाया त्यौहार

अयोध्या: अयोध्या स्थित राम मंदिर में सोमवार को भव्य होली उत्सव मनाया जा रहा है। सुबह ही अलग-अलग जगहों से लोग मंदिर पहुंचे और उन्होंने मूर्ति पर रंग और गुलाल चढ़ाया। अपने आराध्य को होली पर रंग चढ़ाकर भक्तों में खुशी की लहर छा गई। 

रामभक्तों के उल्लास से पूरा राम जन्मभूमि परिसर रंगों के त्योहार की खुशी में डूब गया। राम मंदिर के प्रांगण में पुजारियों ने मूर्ति पर पुष्प वर्षा की और भगवान के साथ होली खेली। साथ ही राग भोग और श्रृंगार के तहत भगवान को अबीर-गुलाल अर्पित किया गया। 

पुजारियों ने गाए गीत, रामलला के सामने किया डांस

पुजारियों ने भक्तों के साथ होली के गीत गाए और रामलला को प्रसन्न करने के लिए मूर्ति के सामने डांस किया। राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, "रामलला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली होली मनायी जा रही है। रामलला की आकर्षक मूर्ति को फूलों से सजाया गया है, माथे पर गुलाल लगाया गया है। इस अवसर पर रामलला की मूर्ति ने गुलाबी पोशाक पहनी थी।" (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

उज्जैन के महाकाल मंदिर में आग लगने की घटना को PM मोदी ने बताया दर्दनाक, CM मोहन यादव ने कही ये बात

महाराष्ट्र: सीट शेयरिंग को लेकर शरद पवार और उद्धव ठाकरे आज करेंगे अहम बैठक, 26 मार्च को जारी होगी लिस्ट