Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: सीट शेयरिंग को लेकर शरद पवार और उद्धव ठाकरे आज करेंगे अहम बैठक, 26 मार्च को जारी होगी लिस्ट

शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच आज सीट शेयरिंग को लेकर अहम बैठक होने वाली है। गौरतलब है कि कल यानी 26 मार्च को उद्धव गुट के 15-16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होगी।

Reported By : Atul Singh Written By : Rituraj Tripathi Updated on: March 25, 2024 12:12 IST
Sharad Pawar and Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE शरद पवार और उद्धव ठाकरे आज करेंगे अहम बैठक

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच आज सीट शेयरिंग को लेकर अहम बैठक होने वाली है। मातोश्री पर शाम 5 बजे ये बैठक होगी। इस बैठक में संजय राउत और जयंत पाटिल शामिल होंगे। कल (26 मार्च) उद्धव गुट के 15-16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होगी। उससे पहले दोनो गुटों में जिन सीटों को लेकर विवाद है, इस बैठक में उस पर चर्चा होगी।

कांग्रेस ने हालही में उद्धव ठाकरे गुट से कही थी ये बात

कांग्रेस की तरफ से ठाकरे गुट को साफ शब्दों में कह दिया गया था कि साल 2014 और 2019 के हालात अब नहीं हैं। कांग्रेस पहले से ज्यादा मजबूत हुई है। ऐसे में ज्यादा सीटों की उम्मीद ठाकरे सेना ना करे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, ठाकरे सेना अतिआत्मविश्वास में है। गठबंधन में ज्यादा सीटें तो ठाकरे और पवार ने मांग ली हैं लेकिन बुलढाणा, वर्धा जैसी सीटों पर उनके पास उम्मीदवार तक नहीं हैं। कांग्रेस को चिंता सता रही है कि शिवसेना(UBT) का कट्टर हिंदू वोट बैंक उन्हें ट्रांसफर होगा या नहीं। 

महाराष्ट्र में कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया था कि महाराष्ट्र में पहले, दूसरे, तीसरे , चौथे  और पांचवें चरण में इलेक्शन होगा। इसमें पहले चरण में 19 अप्रैल को 5 सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों पर, तीसरे चरण में 7 मई को 11 सीटों पर, चौथे चरण में 13 मई को 11 सीटों पर और पांचवे चरण में 20 मई को 13 सीटों पर चुनाव चुनाव होगा।

ये भी पढ़ें: 

वो टॉप के देश, जहां सबसे ज्यादा खुश रहते हैं बुजुर्ग 

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, DRG का एक जवान घायल 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement