A
Hindi News उत्तर प्रदेश भदोही पुलिस ने पकड़े 13 किलो सोने के बिस्किट, 8 करोड़ रुपये से ज्यादा है कीमत

भदोही पुलिस ने पकड़े 13 किलो सोने के बिस्किट, 8 करोड़ रुपये से ज्यादा है कीमत

भदोही पुलिस ने 13 किलो सोने के बिस्किट बरामद किये हैं। इन बिस्किट की कीमत 8 करोड़ रुपये से ज्यादा है। पुलिस ने बताया कि कार में सवार तीन तस्कर ये सोना लेकर जा रहे थे, जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक तस्कर फरार हो गया।

Bhadohi police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस ने 13 किलो सोने के बिस्किट किये बरामद

उत्तर प्रदेश की भदोही पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। खबर है कि पुलिस ने तस्करी कर ले जाया जा रहा 8 करोड़ रुपये से अधिक का सोना बरादमद किया है। पुलिस ने बताया कि कुल 13 किलो सोने के बिस्किट पकड़े गए हैं। इस मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक तस्कर फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी एक कार से तस्करी के सोने के बिस्किट ले जा रहे थे। इस दौरान पीछे पड़ी पुलिस को देख तीनों कार छोड़कर भाग गए। 

महाराष्ट्र के निकले दोनों आरोपी
भदोही एसपी मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि पुलिस को देख भाग रहे इन तस्करों को जब पकड़ा गया तो इनके पास से 8 करोड़ रुपये की कीमत के सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं। भदोही एसपी के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी की एक कार से तीन व्यक्ति भारी मात्रा में तस्करी का गोल्ड बिस्किट लेकर जा रहे हैं। सूचना मिलते ही जगह-जगह चेकिंग और बैरियर लगाए गए। इस दौरान कार दिखी और पुलिस ने पीछा करते हुए उसे रोकने की कोशिश की। भदोही कोतवाली इलाके में रास्ते में कार सवार कार छोड़ कर भाग गए। मौके से भागे तीनों तस्करों की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच की टीम ने महाराष्ट्र के निवासी राहुल और दीपक, दो आरोपियों को गिरफ्तार करते किया और उनके पास से 13 किलो से अधिक सोने के 12 बिस्किट बरामद किए हैं। 

पकड़े गए आरोपियों से सोने के बिस्किट के विषय में पूछताछ की जा रही है। एसपी ने बताया की यह सूचना उन्हे एक एजेंसी से मिली थी और उस एजेंसी के साथ यह कार्रवाई की गई है। आगे की कार्रवाई एजेंसी द्वारा की जा रही है। 

देश में सोना तस्करी में 47 प्रतिशत की बढ़ोतरी
गौरतलब है कि इसी साल मार्च में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश में पिछले साल तस्करी कर लाया गया 3502 किलोग्राम सोना जब्त किया गया जो साल 2021 के मुकालबे 47 प्रतशित अधिक है। इनमें से भी सबसे अधिक जब्ती केरल राज्य में की गई। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक विभिन्न सरकारी एजेंसियों ने साल 2021 में 2,383.38 किलोग्राम सोने की जब्ती किया था। वहीं, साल में 2020 में तस्करी कर लाया गया 2,154.58 किलोग्राम सोना जब्त किया गया। आंकड़ों में बताया कि गया कि साल 2023 के शुरुआती दो महीने में 916.37 किलोग्राम सोना जब्त किया जा चुका है।

(रिपोर्ट- रमेश मौर्य)

ये भी पढ़ें-

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू को मिली मिजोरम की कमान, भाजपा ने बनाया चुनाव प्रभारी

HIV पीड़ित महिला की जिला अस्पताल के शौचालय में हुई डिलेवरी, डॉक्टरों को खबर तक नहीं