A
Hindi News उत्तर प्रदेश फर्रुखाबाद में सपा नेताओं की बेशकीमती अवैध जमीनों पर चला योगी का बुलडोजर, अखिलेश सरकार में खड़ा किया था साम्राज्य

फर्रुखाबाद में सपा नेताओं की बेशकीमती अवैध जमीनों पर चला योगी का बुलडोजर, अखिलेश सरकार में खड़ा किया था साम्राज्य

फर्रुखाबाद जिले के बड़े समाजवादी पार्टी नेता योगेंद्र यादव उर्फ चन्नू और उनके भाई जग्गू यादव की अवैध प्लाटिंग पर कल योगी का बुलडोजर चल गया। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी इस जमीन के ध्वस्तीकरण के आदेश होने के बाद अवैध प्लाटिंग को गिरा दिया गया था लेकिन सपा नेताओं ने अतिक्रमण कर दोबारा प्लाटिंग कर दी।

Farrukhabad- India TV Hindi Image Source : INDIA TV फर्रुखाबाद में चला यूपी सरकार का बुलडोजर

योगी सरकार में अवैध जमीनों पर से कब्जा हटाने के लिए लंबे समय से भूमाफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। अवैध तरीके से कब्जाई गई जमीनों, अवैध इमारतों पर योगी सरकार का पीला पंजा यानी बुलडोजर प्रदेश भर में जोरदार एक्शन में है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता की अवैध प्लॉटिंग पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा कर इस बेशकीमती जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया।

अखिलेश सरकार में बनाई थीं अवैध संपत्तियां 
फर्रुखाबाद जिले में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता योगेंद्र यादव उर्फ चन्नू और उनके भाई जग्गू यादव द्वारा की गई अवैध प्लाटिंग पर कल प्रशासन का बुलडोजर चला। फर्रुखाबाद के चन्नु यादव और जग्गू यादव ने समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार में काफी बड़ा साम्राज्य खड़ा कर लिया और सपा सरकार में इन दोनों भाइयों की तूती बोलती थी। लेकिन सत्ता पलटने के बाद अब बुलडोजर द्वारा की गई अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई ने एक बार फिर योगी सरकार पर आम आदमी का भरोसा और अधिक मजबूत कर दिया है। 

एक बार ध्वस्तीकरण के बाद भी कर दी प्लाटिंग
बता दें कि पहले भी इस जमीन के ध्वस्तीकरण के आदेश होने के बाद अवैध प्लाटिंग को गिरा दिया गया था लेकिन भू माफियाओं द्वारा फिर से अतिक्रमण कर इस कीमती जमीन पर प्लाटिंग कर दी गई और जगह जगह निहास नींव भरकर प्लॉट काट दिए गए। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार का भू-माफिया के खिलाफ अभियान जारी है और इसी क्रम में यहां भी योगी के बुलडोजर ने एक झटके में कब्जा हटा दिया। 

भारी पुलिस फोर्स के साथ चला बुलडोजर
लिहजा प्रशासन के संज्ञान में ये मामला बेहद गंभीर दिखा तो आला अधिकारियों के आदेश पर उक्त सपा नेता चन्नू यादव, जग्गू यादव और बलवंत सिंह आदि के द्वारा भरी गई अवैध जमीन पर नीव और निर्माण कार्य को बुलडोजर द्वारा पूरी तरह ढहा दिया गया। ये पूरी कार्रवाई भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में हुई। जेई वीके सिंह के नेतृत्व में पहुंचीं टीम ने राजस्व विभाग की मौजूदगी में पहले पूरी जगह की पैमाइश की और सभी प्रकार की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सपा नेताओं की जमीन के निर्माण कार्य ढहाने के बाद अपने कब्जे में ले लिया। इस कीमती जमीन पर अवैध निर्माण ढहाने का मामला फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बनखड़िया का है।

(रिपोर्ट- जितेन्द्र द्विवेदी)

ये भी पढ़ें-

"तेलंगाना चुनाव के कारण कांग्रेस ने नहीं की हमास की निंदा," हिमंता विश्व शर्मा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

यहूदी कार्यकर्ताओं ने अमेरिकी संसद भवन में घुसकर किया प्रदर्शन, उठाई यह मांग, पुलिस के हत्थे चढ़े