A
Hindi News उत्तर प्रदेश गीताप्रेस गोरखपुर शताब्दी कार्यक्रम में बोले सीएम योगी, 'भारत आस्था और विरासत के साथ कर रहा विकास'

गीताप्रेस गोरखपुर शताब्दी कार्यक्रम में बोले सीएम योगी, 'भारत आस्था और विरासत के साथ कर रहा विकास'

गीताप्रेस गोरखपुर के शताब्दी समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संस्था का गांधी शांति सम्मान से सम्मानित होना हमारी धरोहर और संस्कृति का सम्मान है।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : FILE गीताप्रेस गोरखपुर शताब्दी कार्यक्रम में बोले सीएम योगी

गोरखपुर: गीताप्रेस गोरखपुर के शताब्दी कार्यक्रम के समापन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज भारत अपनी आस्था, संस्कृति के साथ आगे विकास के मार्ग पर चल रहा है।उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति को विश्व की तमाम संस्थाओं ने अपनी मान्यता दी है। उन्होंने कहा कि आज विश्वभर में भारत का नाम ऊंचा हो रहा है तो इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत बड़ा हाथ है। उन्हीं की एक मांग पर विश्व योग दिवस को संयुक्त राष्ट्र ने मान्यता दी। 

 गोरखपुर का मतलब ही गीताप्रेस है

सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर का मतलब ही गीताप्रेस है। इस संस्था ने पूरे विश्वभर के लोगों के हाथों में भगवद्गीता पहुंचाई और उसी गीताप्रेस गोरखपुर को सम्मानित करना केवल इस संस्था का ही नहीं बल्कि समस्त गोरखपुर और हिंदू संस्कृति का सम्मान है। गीताप्रेस का सम्मान हमारी धरोहर का सम्मान है। सीएम योगी ने कहा कि गीता प्रेस अपनी 100 वर्ष की शानदार यात्रा को लेकर आगे बढ़ा है, लेकिन विगत 75 वर्षों में आज तक कोई प्रधानमंत्री गीता प्रेस में नहीं आया।

ये भी पढ़ें- 

गीताप्रेस गोरखपुर के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा- 'मेरा यह दौरा विरासत और विकास दोनों से जुड़ा हुआ'