A
Hindi News उत्तर प्रदेश ज्ञानवापी पर CM योगी का बड़ा बयान, कहा- वहां ज्योतिर्लिंग और देवप्रतिमाएं हैं, मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा?

ज्ञानवापी पर CM योगी का बड़ा बयान, कहा- वहां ज्योतिर्लिंग और देवप्रतिमाएं हैं, मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा?

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर हम उसको (ज्ञानवापी) मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा। मुझे लगता है कि भगवान ने जिसको दृष्टि दी है, वो देखे।

CM Yogi - India TV Hindi Image Source : FILE सीएम योगी

लखनऊ: ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। ANI से बातचीत में उन्होंने कहा, 'अगर हम उसको (ज्ञानवापी) मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा। मुझे लगता है कि भगवान ने जिसको दृष्टि दी है, वो देखे। त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है? हमने तो नहीं रखा है ना? ज्योतिर्लिंग हैं, देव प्रतिमाएं हैं। पूरी दीवारें चिल्ला चिल्लाकर क्या कह रही हैं? मुझे लगता है कि ये प्रस्ताव मुस्लिम समाज की तरफ से आना चाहिए कि साहेब ऐतिहासिक गलती हुई है और उस गलती के लिए हम चाहते हैं कि समाधान हो।'

हिंदू पक्ष के वकील का बयान भी आया था सामने

इससे पहले वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर हिंदू पक्ष का नेतृत्व कर रहे वकील विष्णु शंकर जैन ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने सर्वेक्षण को लेकर कहा था कि यह सर्वेक्षण ढांचे को बगैर नुकसान पहुंचाए भी किया जा सकता है। इस संबंध में 3 अगस्त को आदेश आएगा और हम उसका इंतजार कर रहे हैं। 

इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार के दिन ज्ञानवापी सर्वेक्षण मामले में सुनवाई करने के बाद अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया था। अदालत इस बाबत 3 अगस्त को फैसला सुनाने वाली है। मुख्य न्यायधीश प्रीतिंकर दिवाकर की अदालत ने इस मामले पर कहा कि तीन अगस्त तक एएसआई सर्वेक्षण पर लगी रोक बरकरार रहेगी।

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, आज इतने बजे तक कार्यवाही स्थगित

यूपी: प्रयागराज में CM योगी के निर्देश पर कांवड़ियों का भव्य स्वागत, हेलिकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा