Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

यूपी: प्रयागराज में CM योगी के निर्देश पर कांवड़ियों का भव्य स्वागत, हेलिकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा

प्रयागराज में CM योगी के निर्देश पर कांवड़ियों पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई है। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हेलिकॉप्टर में बैठे लोग कांवड़ियों पर फूल बरसाते दिख रहे हैं।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 31, 2023 10:58 IST
Kanwariyas - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CM योगी के निर्देश पर कांवड़ियों का स्वागत

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज में CM योगी के निर्देश पर कांवड़ियों का भव्य स्वागत हुआ है। कांवड़ियों पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई है। इसका वीडियो भी सामने आया है। जिसमें हेलिकॉप्टर में बैठे लोग कांवड़ियों पर जमकर फूल बरसा रहे हैं। 

Kanwariyas

Image Source : INDIA TV
कांवड़ियों का जमकर स्वागत

आज है सावन का चौथा सोमवार

गौरतलब है कि आज सावन महीने का चौथा सोमवार है। इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना करने का विधान है। मान्यता है कि सावन सोमवार के दिन व्रत रखने और भगवान शिव की उपासना करने से जीवन में हर प्रकार के सुख सुविधाओं की प्राप्ति होती है। वहीं इस दिन व्रत करने से कुंवारी कन्याओं को सुयोग्य और मनपसंद जीवनसाथी मिलता है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, सावन में महादेव माता पार्वती के साथ धरती पर आते हैं और अपने हर सच्चे भक्त पर अपार कृपा बरसाते हैं। 

पीएम मोदी ने 'मन की बात' में किया था सावन का जिक्र 

इससे पहले रविवार को मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा था, 'सावन के इस पवित्र मास में सभी ज्योतिर्लिंगों पर श्रद्धालुओं का तांता लगा है। बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी पहुंचने वालों की संख्या तो रिकॉर्ड तोड़ रही है।

ये भी पढ़ें: 

मणिपुर यौन हिंसा: दोनों पीड़ित महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका, आज होगी सुनवाई 

झारखंड: मुहर्रम के जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज के साथ छेड़छाड़, 18 लोगों के खिलाफ FIR

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement