A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए लखनऊ पहुंचे PM मोदी, CM योगी ने पहनाई श्रीराम मंदिर अंकित पट्टिका

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए लखनऊ पहुंचे PM मोदी, CM योगी ने पहनाई श्रीराम मंदिर अंकित पट्टिका

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज लखनऊ में आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। वहीं पीएम मोदी के लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचने पर सीएम योगी ने उनका स्वागत किया।

CM योगी ने पहनाई श्रीराम मंदिर अंकित पट्टिका।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV CM योगी ने पहनाई श्रीराम मंदिर अंकित पट्टिका।

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम मोदी पहले संभल गए, जहां उन्होंने श्री कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास किया। इसके बाद वह लखनऊ गए। यहां लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने उनका स्वागत किया। सीएम योगी ने पीएम मोदी को एक पट्टिका भी पहनाई। इस पट्टिका पर श्री राम मंदिर को को उकेरा गया था। वहीं एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद पीएम मोदी ने लखनऊ में ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह में हिस्सा लिया और यहां उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इसके बाद पीएम मोदी ने लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह को संबोधित भी किया।

संभल में श्री कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास

बता दें कि पीएम मोदी आज सुबह करीब 10:30 बजे संभल जिले में श्री कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास करने पहुंचे। यहां भी सीएम योगी और आर्चाय प्रमोद कृष्णम ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने श्री कल्कि धाम मंदिर के मॉडल का अनावरण भी किया और सभा को संबोधित किया। बता दें कि श्री कल्कि धाम का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है, जिसके अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं। इस कार्यक्रम में कई संत, धार्मिक नेता और अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए।

लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट

वहीं लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह को भी संबोधित भी किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार का मतलब समाज में कोई भी योजनाओं के लाभ से वंचित ना रहे। पिछली सरकारों में योजनाओं का लाभ लेने के लिए लाइन लगानी पड़ती थी। अब मोदी की गारंटी है। योजनाएं लोगों के घर तक पहुंच रही हैं। मैं उत्तर प्रदेश का सांसद हूं और उत्तर प्रदेश में कुछ अच्छा होता है तो मुझे सबसे ज़्यादा आनंद होता है। UP की तस्वीर बदल रही है। मैं सभी निवेशकों को, UP के युवाओं को बधाई देता हूं।

यह भी पढ़ें- 

सपा ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, गाजीपुर से अफजाल अंसारी को टिकट

'हाई कोर्ट में कितने जज आदिवासी, दलित और OBC हैं', राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला