Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

सपा ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, गाजीपुर से अफजाल अंसारी को टिकट

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 11 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं। वहीं, इसस पहले जारी की गई पहली लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम घोषित हुए थे।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Subhash Kumar Updated on: February 19, 2024 17:56 IST
सपा लोकसभा चुनाव उम्मीदवार।- India TV Hindi
Image Source : PTI सपा के लोकसभा चुनाव उम्मीदवार।

लोकसभा चुनाव 2024 के शुरू होने में काफी कम समय बाकी रह गया है। सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं। हालांकि, इस चुनावी दौर में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम अफजाल अंसारी का है। सपा ने अफजाल को गाजीपुर की सीट से उम्मीदवार बनाया है। 

इन्हें भी मिला टिकट

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की गई दूसरी लिस्ट में कुल 11 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। सपा ने मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से उषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी , प्रतापगढ़ से डॉ. एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा, गाज़ीपुर से अफजाल अंसारी, चंदौली से वीरेन्द्र सिंह को टिकट दिया है। 

2019 में अफजाल ने जीता था गाजीपुर से चुनाव

यूपी के कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने बीते लोकसभा चुनाव 2019 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर गाजीपुर सीट से ही जीत हासिल की थी। कुछ ही दिनों पहले कोर्ट से सजा मिलने के बाद अफजाल की सांसदी चली गई थी। हालांकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें इस मामले में राहत देते हुए अयोग्यता पर रोक लगा दी थी। बीते कई दिनों से अफजाल के बसपा छोड़कर सपा में जाने की बात चल रही थी। सोमवार को इस बात पर आधिकारिक मुहर लग गई। 

पहली लिस्ट में इनके नाम शामिल

समाजवादी पार्टी ने इससे पहले 30 जनवरी को लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में कुल 16 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से टिकट मिला है।संभल से शफीकुर्रहमान बर्क, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, एटा से देवेश शाक्य, बदायूं से धर्मेंद्र यादव और लखीमपुर खीरी से उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा से आनन्द भदौरिया, उन्नाव से अनु टंडन, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य और अकबरपुर से राजाराम पाल को टिकट मिला है। वहीं, बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल और  फैजाबाद से अवधेश प्रसाद और अम्बेडकर नगर से लालजी वर्मा को सपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसके अलावा बस्ती से रामप्रसाद चौधरी और गोरखपुर लोकसभा सीट से काजल निषाद को सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

ये भी पढ़ें- अदालत की निगरानी में संदेशखालि हिंसा की जांच से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, विशेषाधिकार समिति के नोटिस पर भी रोक

छत से उतारा 'जय श्रीराम का झंडा', कमलनाथ बोले- कहीं नहीं जा रहे, कैसे जा सकते हैं?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement