A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP में जानलेवा हुआ कोरोना, इस साल Covid-19 से हुई पहली मौत, मिले सैकड़ों नए केस

UP में जानलेवा हुआ कोरोना, इस साल Covid-19 से हुई पहली मौत, मिले सैकड़ों नए केस

यूपी में कोविड के 192 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 842 हो गई है। वहीं, कोरोना के 68 ठीक हुए हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

Covid-19: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस अपना पैर पसार रहा है। इस बीच, उत्तर प्रदेश में इस साल कोविड-19 से पहली मौत की खबर सामने आई है। यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी। प्रदेश में कोविड के 192 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 842 हो गई है। वहीं, कोरोना के 68 ठीक हुए हैं।

लखनऊ में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

सूत्रों के मुताबिक, नए मिले मरीजों में सबसे ज्यादा 56 मामले गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं, जबकि लखनऊ में 35, गाजियाबाद में 30, वाराणसी 11 और आगरा में 6 मरीज हैं। एक बुजुर्ग महिला, जो 2 अप्रैल को कोरोना पॉजीटिव पाई गई थी, गुरुवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मरने वाली महिला लखनऊ की वृंदावन कॉलोनी की रहने वाली थी और उसे आलमबाग के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

बुजुर्ग महिला को सांस लेने में थी तकलीफ

सीएमओ डॉ. मनोज ने बताया वृदांवन कॉलोनी की रहने वाली 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला को सांस लेने में तकलीफ होने पर परिजनों ने पहले प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। हालत में सुधार की बजाए लगातार बिगड़ रही थी। परिजनों ने बीती 2 अप्रैल को अपोलो में भर्ती किया। वहां टूनेट जांच में कोविड पॉजिटिव निकली। कोविड कमांड सेंटर से मरीज को बड़े सरकारी संस्थान में भर्ती की सलाह दी गई, लेकिन वह तैयार नहीं हुए। कोविड कमांड सेंटर से कई दफा उन्हें कॉल कर कॉन्टैक्ट करने की कोशिश हुई, मगर परिजनों ने फोन उठाना बंद कर दिया। परिजनों ने बीती 4 अप्रैल को मरीज केजीएमयू कोविड सेंटर में भर्ती कराया। बुधवार देर रात इलाज दौरान महिला की मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें- 

17 से 19 अप्रैल तक वाराणसी में रहेगा दुनिया भर से आए दिग्गजों का जमावड़ा, इस अंदाज में होगा स्वागत

Covid 19: कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर केंद्र अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री आज करेंगे हाईलेवल मीटिंग