A
Hindi News उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, UPPCL के प्रस्ताव पर रोक

उत्तर प्रदेश में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, UPPCL के प्रस्ताव पर रोक

यूपी में बिजली की दरें नहीं बढ़ेंगी। बताया जा रहा है कि यूपीपीसीएल (UPPCL) के प्रस्ताव को विद्युत नियामक आयोग ने खारिज कर दिया है।

उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों में नहीं होगी बढ़ोत्तरी - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों में नहीं होगी बढ़ोत्तरी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फिलहाल के लिए भयानक गर्मी में बिजली के दाम बढ़ने से बच गए। खबर है कि यूपी में बिजली की दरें नहीं बढ़ेंगी। बताया जा रहा है कि यूपीपीसीएल (UPPCL) के प्रस्ताव को विद्युत नियामक आयोग ने खारिज कर दिया है। विद्युत नियामक आयोग ने यूपी में बिजली की दरें बढ़ाने पर फिलहाल रोक लगा दी है।

18 से 23 फीसदी महंगी हो जाती बिजली 
बता दें कि ये लगातार चौथा साल है कि जब यूपी में बिजली की दरें नहीं बढ़ाई गई हैं। विद्युत नियामक आयोग ने आज राज्य की बिजली कंपनियों की तरफ से दिए गए प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इस प्रस्ताव में यूपी में बिजली के दाम में 18 से 23 फीसदी की बढोत्तरी करने को कहा गया था, जिसे अब विद्युत नियामक आयोग ने खारिज करते हुए राज्य में बिजली के दाम जैसे के तैसे ही रखे हैं।

ग्राहकों को ना देना पड़े ज्यादा
उत्तर प्रदेश उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष अवदेश वर्मा ने कहा कि नियामक आयोग ने ये फैसला लिया कि बिजली कर्मी भी अब सामान्य उपभोगता में ही आएंगे। उन्होंने कहा कि बिजली की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई और वे यथावत रहेंगी। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने एक बयान में कहा है कि आयोग ये सुनिश्चित करेगा कि बिलिंग, कलेक्शन और प्रदर्शन से जुड़ीं दूसरी खामियों को समय रहते दूर किया जाए ताकि अच्छे ग्राहकों को इन गड़बड़ियों के कारण ज्यादा भुगतान करने की जरूरत न पड़े।

क्या है यूपी में अभी बिजली की दरें-

यूनिट वर्तमान रेट (घरेलू, शहरी)
0-100 5.50 रु. प्रति यूनिट
101-150 5.50 रु. प्रति यूनिट
151-300 6.00 रु. प्रति यूनिट
300 के ऊपर 6.50 रु. प्रति यूनिट

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक: सरकार में आते ही कांग्रेस ने दिखाए तेवर, प्रियांक खरगे ने RSS को दे डाली वार्निंग

संसद के उद्घाटन के बायकॉट पर BJP का पलटवार, रविशंकर बोले- शिलान्यास में क्यों नहीं आई कांग्रेस?