Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कर्नाटक: सरकार में आते ही कांग्रेस ने दिखाए तेवर, प्रियांक खरगे ने RSS को दे डाली वार्निंग

कर्नाटक में चुनाव से पहले भी और चुनाव के बाद भी हिंदू संगठन कांग्रेस के निशाने पर रहे हैं। अब सरकार बनने के बाद भी कांग्रेस ने सख्त ही दिख रही है। कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने कहा है कि अगर RSS कुछ भी असंवैधानिक करता है तो सख्त एक्शन लेंगे।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Swayam Prakash Published on: May 25, 2023 13:27 IST
कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे

कर्नाटक में सरकार बनाते ही कांग्रेस पार्टी ने अपने तेवर साफ कर दिए हैं। कर्नाटक में अब कांग्रेस बजरंग दल और आरएसएस जैसे संगठनों को लेकर जरा भी नरमी बरतने के मूड में नहीं है। कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा है कि अगर RSS कुछ भी असंवैधानिक करता है तो हम उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे, कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।

"RSS कुछ भी असंवैधानिक करता है तो..."

कर्नाटक में चुनाव के दौरान ही जिस कांग्रेस ने हिंदू संगठन बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी, अब सरकार में आने के बाद उसने साफ-साफ कह दिया है कि अगर RSS कुछ भी असंवैधानिक करता है तो उसके खिलाफ हम सख्त एक्शन लेंगे और कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। खरगे ने कहा कि कुछ भी असंवैधानिक स्वीकार नहीं किया जाएगा चाहे मैं हूं या कोई और। वहीं इस दौरान जब खरगे से राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार पर चर्चा जल्द ही शुरू होगी।

हिजाब बैन पर भी दिया बड़ा बयान
इंडिया टीवी से खास बातचीत के दौरान कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे प्रियांक खरगे ने हिजाब बैन के मुद्दे पर भी बात की है। खरगे ने कहा कि पिछली सरकार का कोई भी फैसला जो कर्नाटक के लोगों के हित में नहीं है, उसकी समीक्षा की जाएगी और उसे खारिज कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं प्रियांक ने कहा कि भाजपा ने अपनी जुबान और दिमाग के बीच का संपर्क खो दिया है। वो बोलने से पहले सोचते नहीं हैं। उन्हें लगता है कि वे इससे बच सकते हैं। कर्नाटक में अब ऐसा नहीं होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें-

मुनव्वर राना की हालत बेहद नाजुक, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर मशहूर शायर

सत्‍येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं पूर्व मंत्री; जेल के बाथरूम में चक्कर खाकर गिरे थे
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement