Thursday, May 23, 2024
Advertisement

मुनव्वर राना की हालत बेहद नाजुक, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर मशहूर शायर

मशहूर शायर मुनव्वर राना की तबितय लंबे समय से खराब है और वह अब लाइस सपोर्ट सिस्टम पर आ गए हैं। हाल ही में उनके गाल ब्लैडर की सर्जरी हुई, जिसके बाद से ही तबितयत बिगड़ी है।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 25, 2023 12:30 IST
मशहूर शायर मुनव्वर राना- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मशहूर शायर मुनव्वर राना

देश के जाने-माने शायर मुनव्वर राना की हालत बहुत नाजुक बनी हुई है। राना को लखनऊ के अपोलो अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। 70 साल के शायर राना की बेटी सुमैया राना ने गुरुवार को बताया कि उनके पिता का पिछले मंगलवार को अपोलो अस्पताल में पित्ताशय (गाल ब्लैडर) का ऑपरेशन हुआ था जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ गई। सुमैया के अनुसार, उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली (लाइफ सपोर्ट सिस्टम) पर रखा गया है। 

पित्ताशय के ऑपरेशन के बाद हालत बिगड़ी

मुनव्वर राना की बेटी ने बताया कि गले के कैंसर से पीड़ित राना का डायलिसिस भी होता है। अस्पताल में डायलिसिस के लिए लाने पर उन्हें हो रही दिक्कत के मद्देनजर उनका सीटी स्कैन कराने पर पता लगा कि पथरी की वजह से उनका पित्ताशय बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। परसों उनका ऑपरेशन किया गया लेकिन फिर उनकी तबीयत संभल नहीं पा रही। 

विवादों से रहता है मुनव्वर राना का नाता
गौरतलब है कि रायबरेली जिले के मूल निवासी मशहूर शायर राना को साल 2014 में साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 'मां' पर लिखी अपनी रचनाओं से शायर राना ने देश-विदेश में खूब ख्याति अर्जित की। शायर मुनव्वर राना जितने ज्यादा मशहूर रहे उतने ही विवादों में भी रहे। पिछले साल ही उन्होंने पिछले साल ही वाल्मीकि समुदाय की तालिबान से तुलना की थी जिसके बाद बवाल मच गया था। इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने इस मामले में हजरतगंज कोतवाली में शायर मुनव्‍वर राना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के संबंध में उनकी गिरफ्तारी पर भी रोक लगाने से इनकार कर दिया था। 

ये भी पढ़ें-

जमीन से निकले 77.50 लाख रुपये, नागपुर से चुराकर छत्तीसगढ़ में छिपाए; चोर फरार, पिता गिरफ्तार

तिहाड़ जेल के बाथरूम में चक्कर खाकर गिरे सत्येंद्र जैन, एक हफ्ते में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement