Friday, March 29, 2024
Advertisement

'शांति भंग हुई तो बजरंग दल, RSS पर लगा देंगे बैन', कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे का बयान

प्रियांक खरगे ने कहा कि हमने कर्नाटक को स्वर्ग बनाने का वादा किया है। अगर शांति भंग होती है तो हम विचार भी नहीं करेंगे कि यह बजरंग दल है या आरएसएस है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 24, 2023 14:45 IST
priyank kharge- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रियांक खरगे

बेंगलुरु: कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने बुधवार बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर बड़ा बयान दिया है। मंत्री प्रियांक ने दोहराया, अगर राज्य की शांति भंग होती है तो उनकी सरकार बजरंग दल और आरएसएस जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगा देगी, और यदि भाजपा नेतृत्व को यह अस्वीकार्य लगता है, तो वे पाकिस्तान जा सकते हैं। मंत्री ने कहा कि हमने कर्नाटक को स्वर्ग बनाने का वादा किया है। अगर शांति भंग होती है तो हम विचार भी नहीं करेंगे कि यह बजरंग दल है या आरएसएस है। जब भी कानून हाथ में लिया जाएगा, प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। घोषणा पत्र में किए गए वादे के अनुसार हम बजरंग दल और आरएसएस सहित किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाएंगे।

'भाजपा नेतृत्व को परेशानी है, तो पाकिस्तान जा सकते हैं'

बेंगलुरु में पत्रकारों से बातचीत करते हुए खरगे ने आगे कहा कि अगर भाजपा को परेशानी हो रही है तो उन्हें पाकिस्तान जाने दें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार हिजाब, हलाल कट और गोवध कानूनों पर प्रतिबंध को वापस लेगी। कुछ तत्व समाज में कानून और पुलिस के डर के बिना खुलेआम घूम रहे हैं। यह ट्रेंड तीन साल से चला आ रहा है। भाजपा को समझना चाहिए कि लोगों ने उन्हें विपक्ष में क्यों बैठाया है। हमने कहा है कि भगवाकरण गलत है। कांग्रेस बसवन्ना के सिद्धांतों का पालन करती है, जिसका पालन सभी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

प्रियांक खरगे एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे हैं। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी के लिए अपशब्द का इस्तेमाल कर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement