Friday, April 19, 2024
Advertisement

ओवैसी का बड़ा बयान, 'न राष्ट्रपति, न मोदी... इन्हें करना चाहिए संसद की नई बिल्डिंग का उद्घाटन'

एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने कहा कि नए संसद का भवन का उद्घाटन न तो राष्ट्रपति के हाथों होना चाहिए और न ही पीएम मोदी के हाथों होना चाहिए

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: May 24, 2023 17:23 IST
असदुद्दीन ओवैसी, एआईएमआईएम चीफ- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/फाइल असदुद्दीन ओवैसी, एआईएमआईएम चीफ

नई दिल्ली: नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करनेवाले हैं। उद्घाटन से पहले ही विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अधिकांश विपक्षी दलों ने मोदी के हाथों उद्घाटन का विरोध करते हुए इस समारोह के बहिष्कार का ऐलान किया है। 

ओम बिरला के हाथों होना चाहिए संसद के नए भवन का उद्घाटन

वहीं इस बीच एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है। उन्होंने नए संसद भवन के उद्घाट को लेकर अपना अलग रुख सामने रखा है। ओवैसी ने कहा कि नए संसद का भवन का उद्घाटन न तो राष्ट्रपति के हाथों होना चाहिए और न ही पीएम मोदी के हाथों। नए संसद भवन का उद्घाटन लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के हाथों होना चाहिए। 

मोदी उद्घाटन करेंगे तो मैं समारोह में शिरकत नहीं करूंगा-ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि संसद के कस्टोडिन स्पीकर ओम बिरला हैं, इसलिए उन्हीं के हाथों उद्घाटन चाहिए। ओवैसी ने केंद्र सरकार पर संवैधानिक नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे तो वे समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement