A
Hindi News उत्तर प्रदेश शादियों में आतिशबाजी का काम करते थे पति-पत्नी, घर में लगा था पटाखों का अंबार, शॉर्ट सर्किट से लगी आग और फिर...

शादियों में आतिशबाजी का काम करते थे पति-पत्नी, घर में लगा था पटाखों का अंबार, शॉर्ट सर्किट से लगी आग और फिर...

गाजियाबाद में रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति शादी समारोह में आतिशबाजी पहुंचाने और इवेंट मैनेजमेंट का काम करते थे। सोमवार को शॉर्ट सर्किट से उनके घर में रखे पटाखों ने आग पकड़ ली और भीषण हादसा हो गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ क्षेत्र के फर्रुखनगर में 22 अप्रैल को एक मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिस समय आग लगी, उस समय घर में पति पत्नी सो रहे थे। आग ग्राउंड फ्लोर से शुरू हुई, जिससे घर में रखे पटाखों में विस्फोट हो गया। इस घटना में दंपति की मौत हो गई। पुलिस जांच में पता चला कि दोनों शादियों में इवेंट मैनेजमेंट का काम करते थे और घर में काफी ज्यादा आतिशबाजी रखी हुई थी। आग लगने से दोनों बुरी तरह झुलस गए। पड़ोसियों ने पति-पत्नी को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

गेट तोड़कर अंदर घुसे पड़ोसी

एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि 22 अप्रैल को गाजियाबाद पुलिस को जानकारी मिली कि थाना टीला मोड़ के फारूक नगर इलाके में एक मकान में आग लग गई। पुलिस और दमकल कर्मी जब मौके पर पहुंचे तो पाया कि पूरे घर में आग लगी हुई है। इस आग में झुलस कर पति-पत्नी की मौत हो गई। पति का नाम शम्सुद्दीन (57 साल) और पत्नी का नाम समरजहां (55 साल) था। मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। दमकल की गाड़ी ने आग पर किसी तरह काबू पाया। घर मेन गेट अंदर से बंद था। पड़ोसी और अन्य लोग गेट तोड़कर अंदर घुसे तो दंपती बुरी तरह आग से झुलसे थे। छत से प्लास्टर टूटकर गिर रहा था। पटाखे और अन्य प्लास्टिक का सामान जलकर चारों तरफ फैला हुआ था।

ऐसा लग रहा था कि घर में तेज धमाका हुआ था। कमरे और बाथरूम के अलावा पूरे घर में दीवार पर लगी टाइल्स टूट गई थीं।  

23 अप्रैल को होने वाली एक शादी के लिए रखे थे पटाखे

पुलिस ने इस मामले में जांच की तो पता चला थाना टीला मोड़ क्षेत्र स्थित फारुख नगर मे एक मकान में आग लगने की जो घटना हुई उसमें मृतक दंपति शादियों में इवेंट मैनेजमेंट के तौर पर आतिशबाजी का काम करते थे। 23 अप्रैल को भी इन्हें एक शादी में आतिशबाजी का काम करना था। इसके लिए इन्होंने पास के एक लाइसेंसी पटाखा विक्रेता से करीब 13,000 रुपये के पटाखे खरीदकर अपने घर में रखे थे जिसमें आग लगने से यह दुर्घटना हुई।

यह भी पढ़ें-

मंडप की जगह अस्पताल पहुंच गया दूल्हा, दुल्हन के घर बजती रही शहनाई लेकिन नहीं पहुंची बारात

शादी के दिन दुल्हन की मौत, रस्म निभाने चाचा के घर जा रही थी कि हो गया एक्सीडेंट; 2 भाई-सहेली की हालत गंभीर