A
Hindi News उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में नोएडा की एक दुकान में लगी भीषण आग, दो झुलसे

उत्तर प्रदेश में नोएडा की एक दुकान में लगी भीषण आग, दो झुलसे

उत्तर प्रदेश में नोएडा क्षेत्र के एक गांव की दुकान में भीषण आग लग गई। सेक्टर 24 थाना क्षेत्र के गिझौड़ गांव में एक ड्राई क्लीन की दुकान में गुरुवार सुबह आग लग गई। हादसे में दो लोग बहुत बुरी तरह से झुलस गए हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

उत्तर प्रदेश: नोएडा क्षेत्र के एक गांव की दुकान में भीषण आग लग गई। सेक्टर 24 थाना क्षेत्र के  गिझौड़ गांव में एक ड्राई क्लीन की दुकान में गुरुवार सुबह आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना में दुकानदार और उसके नौकर झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
पुलिस ने बताया कि सेक्टर 24 थाना क्षेत्र के गिझौड़ गांव में रूद्र प्रसाद दास की ड्राई क्लीन की दुकान है। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह रूद्र प्रसाद की दुकान में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि आग बुझाते समय रूद्र प्रसाद और उनके यहां काम करने वाले रामस्वरूप मामूली रूप से झुलस गए। अधिकारी ने बताया कि दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

वहीं कोलकाता में एक अपार्टमेंट परिसर में लगी आग
कोलकाता के उत्तरी छोर पर स्थित नगरबाजार इलाके के एक अपार्टमेंट परिसर में बुधवार को आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि डायमंड सिटी नॉर्थ अपार्टमेंट परिसर में एक बहुमंजिला इमारत की 15वीं मंजिल पर अपराह्न करीब तीन बजे आग लग गई। उन्होंने कहा कि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल के छह वाहनों की सहायता ली गई और इमारत को एहतियातन खाली करा लिया गया। 

बिल्डिंग में चल रहा था कंस्ट्रक्शन 
एक अधिकारी ने कहा, ‘‘जिस फ्लैट में आग लगी, उसके अंदर निर्माण कार्य चल रहा था। हमारे अग्निशामकों ने एक घंटे के भीतर इस पर काबू पा लिया।’’ अधिकारी ने कहा कि आग लगने की वजह का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फ्लैट में काम कर रहे पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 

ये भी पढ़ें- भारत में ऐसा कौन सा शहर है जहां पर तंदूरी रोटी पर लगी है पाबंदी? चाह कर भी नहीं खा सकते आप