A
Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरा की जामा मस्जिद के पास भगवा झंडा लहराने के आरोप में चार गिरफ्तार, वीडियो आया सामने

मथुरा की जामा मस्जिद के पास भगवा झंडा लहराने के आरोप में चार गिरफ्तार, वीडियो आया सामने

शोभायात्रा में शामिल युवकों ने जब जामा मस्जिद के बाहर की दुकानों पर भगवा झंडा फहराया तो कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया, जो वायरल हो गया।

जामा मस्जिद के बाहर की दुकानों पर भगवा झंडा फहराया- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB जामा मस्जिद के बाहर की दुकानों पर भगवा झंडा फहराया

उत्तर प्रदेश के मथुरा में रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान चौक बाजार स्थित जामा मस्जिद के बाहर बनी दुकानों पर भगवा झंडा फहराकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि गुरुवार को राम जन्म महोत्सव समिति द्वारा घीयामण्डी क्षेत्र स्थित प्राचीन राम मंदिर से निकाली गई शोभायात्रा चौक बाजार चौराहे पर पहुंची तभी एक वाहन पर सवार कुछ युवक जामा मस्जिद के बाहर बनी दुकानों की छत पर चढ़ गए और वहां भगवा झंडा फहरा दिया। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
शोभायात्रा में शामिल युवकों ने जब जामा मस्जिद के बाहर की दुकानों पर भगवा झंडा फहराया तो कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया, जो वायरल हो गया। इस घटना से दूसरे समुदाय के लोगों में रोष फैल गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय और पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तंड प्रकाश सिंह तुरंत भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शांतिपूर्ण माहौल में शोभायात्रा को संपन्न कराया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना के तुरंत बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया और वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपी युवकों काव्य, हनी, राजेश और दीपक को शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

बंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हिंसा
वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा शहर में गुरुवार की शाम रामनवमी की शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान दो समूहों के बीच हिंसा हो गयी थी, जिसमें कई वाहनों को आग लगा दी गयी और दुकानों में तोड़फोड़ की गयी। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और कानून अपना काम करेगा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना तब हुई, जब शोभायात्रा काजीपाड़ा इलाके से गुजर रही थी। हिंसा के दौरान कई दुकानों और ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ की गई, जबकि कुछ पुलिस वाहनों सहित कई कारों में आग लगा दी गई। आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाडिय़ों का इस्तेमाल किया गया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया।

ये भी पढ़ें-

जयपुर सीरियल ब्लास्ट केस: आरोपियों को बरी किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी राजस्थान सरकार

शहर-शहर मचा कहर, महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर बिहार-बंगाल-झारखंड तक बवाल, जानें कहां-क्या हुआ?