A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'आज आखिरी बार शक्ल देख ले...सोनू तो चला, दूसरा ब्याह हो जाएगा', पत्नी को 45 सेकेंड का VIDEO भेज युवक ने लगाई फांसी

'आज आखिरी बार शक्ल देख ले...सोनू तो चला, दूसरा ब्याह हो जाएगा', पत्नी को 45 सेकेंड का VIDEO भेज युवक ने लगाई फांसी

मकान और प्लाट अपने नाम कराने के लिए झगड़ा कर पत्नी घर से चली गई और बाद में दूसरी शादी करने की धमकी दी तो पति ने फांसी लगाकर जान दे दी। फांसी लगाने से पहले पति ने आखिरी वीडियो बनाकर पत्नी को भेजा।

जोगेंद्र ने पहले...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जोगेंद्र ने पहले वीडियो रिकॉर्ड किया फिर फंदा लगाके खुदकुशी कर ली

गाजियाबाद से सुसाइड का एक चौंकाने वाला केस सामने आया है। पति ने पहले अपनी पत्नी के लिए 45 सेकेंड का एक वीडियो बनाया और उसके बाद आत्महत्या कर ली। वीडियो में पति ने पत्नी के घर छोड़कर जाने और दूसरी शादी करने की बात से आहत होने की बात कही है। उसने आत्महत्या करने से पहले बनाया गया फंदा भी दिखाया और पत्नी के नाम संदेश भी छोड़ा। इस मामले में पति के परिजनों की तरफ से दी गई शिकायत के आधार पर पत्नी और साला साली के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक मकान और प्लाट अपने नाम कराने के लिए झगड़ा कर पत्नी घर से चली गई और बाद में दूसरी शादी करने की धमकी दी तो पति ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना 23 सितंबर की है और फांसी लगाने से पहले पति ने 45 सेकेंड का एक वीडियो बनाकर पत्नी को भेजा। वीडियो में पति ने कहा, ''अंजू ये मैसेज तेरे लिए है बस, लव यू, बाकी आज आखिरी बार शक्ल देख ले कोई दिक्कत न है। कोई बात नहीं है, तेरे बालक ठीक हैं, देख सोनू तो चला, तेरी बहन ने कही थी वो तेरा दूसरा ब्याह कराएगी, तो अब दूसरा ब्याह हो जाएगा।''

4 साल पहले हुई थी शादी
हरसांव की मढैया के रहने वाले जय प्रकाश ने बताया कि बेटे जोगेंद्र उर्फ सोनू की शादी करीब 4 साल पहले अंजू से हुई थी। दोनों के दो बच्चे हैं और दो साल से जोगेंद्र अपने परिवार के साथ दूसरे मकान में रह रहा है। आरोप है कि जोगेंद्र चालक था और उसके काम को लेकर अंजू अक्सर झगड़ा करती थी और मकान और एक प्लाट अपने नाम करने को कहती थी। 21 सितंबर को भी जोगेंद्र से हाथापाई कर वह बच्चों को छोड़ घर से चली गई। बाहर उसका भाई मनीष इंतजार कर रहा था, जिसके साथ वह मायके चली गई।

दोस्त से कहा- भाई मैं जा रहा हूं, परिवार को बता देना
23 सितंबर को दोपहर बाद डेढ़ बजे जोगेंद्र अपनी मां से खाना व पानी की बोतल लेकर आया। खाने के बाद उसने पत्नी से बात की। आरोप है कि ससुरालियों ने उससे अशोभनीय तरीके से बात कर अंजू की दूसरी शादी करने की धमकी दी। दो बजे के बाद जोगेंद्र ने अपने दोस्त मोहित को बताया कि भाई मैं जा रहा हूं। परिवार को बता देना। तुरंत ही बहन संजू को उसका वीडियो मिला, जो आत्महत्या से ठीक पहले बनाया था। यह वीडियो उसने पत्नी को भी भेजा। वह दौड़कर पहुंचे तो जोगेंद्र फंदे पर लटका मिला। उसे तुरंत अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में जोगेंद्र के पिता जयप्रकाश की तहरीर पर कविनगर थाने में पत्नी अंजू, साले मनीष और साली के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वीडियो की जांच की जा रही है। जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

(इनपुट- जुबैर अख्तर)

यह भी पढ़ें-