A
Hindi News उत्तर प्रदेश ग्रेटर नोएडा में भीषण अग्निकांड: गौर सिटी के पास 6 ढाबों और दो दुकानों में लगी आग, आसमान में छाया धुएं का गुबार

ग्रेटर नोएडा में भीषण अग्निकांड: गौर सिटी के पास 6 ढाबों और दो दुकानों में लगी आग, आसमान में छाया धुएं का गुबार

ढाबों के अंदर रसोई गैस के व्यावसायिक सिलेंडर रखे थे और उन सिलेंडर में भी आग लग गई थी। सिलेंडर में विस्फोट होने पर आसपास अफरा तफरी मच गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को रवाना कर दिया गया।

fire- India TV Hindi Image Source : PTI ढाबों में लगी भीषण आग

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी चौक के बगल में बने 6 ढाबों और दो दुकानों में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। फायर ब्रिगेड की करीब 10 गाड़ियां आग बुझाने में लगी थी। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

आसपास के अन्य ढाबे और दुकानें भी चपेट में

शुरुआती जांच में मामला शॉर्ट सर्किट का बताया जा रहा है। पहले एक ढाबे में आग लगी और देखते ही देखते आसपास के अन्य ढाबे और दुकानें भी इसकी चपेट में आ गईं। फायर विभाग ने बताया कि बुधवार सुबह 7 बजे आग की सूचना मिली थी। चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को रवाना कर दिया गया। कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

सिलेंडर में विस्फोट से दहल उठे लोग

आग लगने का कारण शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट का पता चल रहा है। चौबे ने बताया कि ढाबों के अंदर रसोई गैस के व्यावसायिक सिलेंडर रखे थे और उन सिलेंडर में भी आग लग गई थी जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। उन्होंने बताया कि काफी कठिनाई के बाद सिलेंडर में लगी आग को बुझाया गया। फिलहाल हादसे में किसी जनहानि की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें-