A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा में होटल की लिफ्ट टूटने से बड़ा हादसा, 5 की थी क्षमता और चढ़ गए 9 लोग, सभी अस्पताल में भर्ती

नोएडा में होटल की लिफ्ट टूटने से बड़ा हादसा, 5 की थी क्षमता और चढ़ गए 9 लोग, सभी अस्पताल में भर्ती

लिफ्ट गिरते ही अफरातफरी का मौहाल हो गया और होटल के बाहर भी लोग जमा हो गए। संबंधित अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जांच की। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को सिर में भी चोट लगी है।

regenta hotel- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ये तस्वीर होटल रीजेंटा की है।

नोएडा: नोएडा के रीजेंटा होटल में शुक्रवार शाम को ओवर लोडिंग होने से लिफ्ट के टूटने की घटना सामने आई है, हादसे में कुल 9 लोग घायल हो गए। छह लोगों को मामूली चोट आई है, जबकि तीन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। इनको नजदीक के प्रयाग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य मामूली घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी के मुताबिक लिफ्ट में पांच लोगों के भार को वहन करने की क्षमता थी लेकिन इसमें नौ लोग सवार हो गए यही कारण रहा कि लिफ्ट टूट गई।

होटल के तीसरे फ्लोर से गिरी लिफ्ट
पूरे घटनाक्रम के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। हादसे की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। पुलिस ने बताया कि लिफ्ट तीसरे और चौथे फ्लोर के बीच से ग्राउंड फ्लोर पर गिरी। लिफ्ट नीचे से ऊपर जा रही थी जिसमें ग्राउंड फ्लोर से पांच लोग चढ़े। इसके बाद पहले और दूसरे फ्लोर से लोग चढ़े, तीसरे फ्लोर पर ओवर लोड होते ही लिफ्ट चौथे फ्लोर तक नहीं गई। वही से वो सीधे नीचे आ गिरी।

पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी-

लिफ्ट गिरते ही मची अफरातफरी
लिफ्ट गिरते ही अफरातफरी का मौहाल हो गया और होटल के बाहर भी लोग जमा हो गए। संबंधित अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जांच की। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को सिर में भी चोट लगी है। फिलहाल सभी खतरे से बाहर है। जांच की जा रही है कि जब लिफ्ट ओवर लोड हो गई थी तो उसने साइन क्यों नहीं दिया। लिफ्ट में कोई ऑपरेटर क्यो नहीं था। बहरहाल मामले की जांच की जा रही है।