A
Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठ में साबुन बनाने की फैक्ट्री में जोरदार धमाका, चार लोगों की मौत, एक घायल

मेरठ में साबुन बनाने की फैक्ट्री में जोरदार धमाका, चार लोगों की मौत, एक घायल

मेरठ के लोहिया नगर क्षेत्र में एक साबुन बनाने की फैक्ट्री में जरोदार धमाका हुआ है। इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी हादसे के कारणों की जांच कर रहे हैं।

मेरठ के लोहिया नगर क्षेत्र में एक साबुन बनाने की फैक्ट्री में धमाका हुआ- India TV Hindi Image Source : ANI मेरठ के लोहिया नगर क्षेत्र में एक साबुन बनाने की फैक्ट्री में धमाका हुआ

उत्तर प्रदेश: मेरठ के लोहिया नगर क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। लोहिया नगर क्षेत्र में एक साबुन बनाने की फैक्ट्री में भीषण धमाका हुआ है। इस धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग घायल हैं। सभी घायलों को बेहतर उपचार के लिए मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। मेरठ के DM ने बताया कि हादसे में घायल सभी लोग अब खतरे से बाहर हैं। अभी हादसे के कारणों का कुछ पता नहीं चल पाया है।

DM दीपक मीणा ने दी जानकारी

लोहिया नगर थाना क्षेत्र में करीब 7:15 बजे साबुन बनाने की एक फैक्ट्री में धमाका हुआ। इस हादसे में 4 पुरुषों की मौत हुई है। सभी की उम्र 18 वर्ष से अधिक है। सभी घायल खतरे से बाहर हैं। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि किसी मशीन या फिर उसमें प्रयोग होने वाले केमिकल की वजह से यह ब्लास्ट हुआ है। मगर कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है, हम इसकी जांच कर रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि, जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उनकी पहचान करने के लिए यहां पर कोई नहीं है। इस वजह से हमें लगता है कि जिनकी मौत हुई है, वो सभी यहां काम करने वाले लेबर थे। 

हादसे पर मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

मेरठ के लोहिया नगर में हुए हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने संबंधित जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने एवं घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

(मेरठ से हिमा अग्रवाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

बदल गया जमाना, अब रथ से नहीं विंटेज कार से निकली राम जी की बारात- देखें VIDEO

यूपी: देवरिया हिंसा मामले में बड़ी खबर! प्रेम यादव के घर पर बुलडोजर चलाए जाने के सरकारी आदेश पर कोर्ट ने लगाई रोक